ISI अधिकारी ने मांगे थे ओसामा की जान के बदले 2.5 करोड़ रूपए

इस्लामाबाद : आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के ठिकाने का पता देने के एवज में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक पूर्व अधिकारी ने सीआईए से लगभग 2.5 करोड़ रूपए का इनाम मांगा था। हाल ही में यह बात अमेरिका के एक पूर्व पत्रकार सेमर एम हर्श ने कही। उन्होंने कहा कि मामले में तत्कालीन स्टेशन प्रमुख जोनाािन बैंक से संपर्क किया गया। इसने सीआईए को आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का ठिकाना बताने की पेशकश की।

यही नहीं ओसामा बिन लादेने की जानकारी देने वाला यह अधिकारी अब अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के लिए सलाहकार के तौर पर कार्य कर रहा है। अमेरिका के अधिकारी द्वारा कहा गया है कि मामले में परिसर की निगरानी सैटेलाईट से की गई है। अमेरिकियों ने बाद में मामले को लेकर आईएसआई को ओसामा की जानकारी दी। यहां तरबेला में विशेष दल गठित किया गया।

जहां से ओबामा को मारने की योजना तैयार की गई। अमेरिका ने इस अभियान को पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों जनरल अशफाक परेवेज कियानी और जनरल अहमद शुजा पाशा से छिपाकर रखा। क्योंकि इन्हें जानकारी लगने पर आॅपरेशन खतरे में पड़ सकता था। ओसामा को 2 मई की रात्रि में ऐबटाबाद अमेरिकी नेवी सील के आॅपरेशन में मार दिया गया था। ओबामा के शव के अमेरिकी हेलिकाॅप्टर से समुद्र में ले जाकर अज्ञात स्थान पर दफना दिया गया था।

Related News