मोहम्मद कार्टून कॉन्टेस्ट में झड़प, IS ने दी धमकी

न्यूयॉर्क : अमरीका में एरिजोना राज्य के फीनिक्स में शुक्रवार के दिन तनाव की स्थिति बन गई थी। जहाँ पर इस्लाम के विरोध में प्रदर्शनकारी हथियार लेकर मोहम्मद साहब को प्रदर्शित करने वाले कार्टून दिखा रहे थे। आतंकी संगठन इस्लामिक इस्टेट (आईएस) ने मोहम्मद कार्टून कॉन्टेस्ट का आयोजन करने वालों पर हमला करने का आदेश दिया है। एक पूर्व सेना अधिकारी जॉन रिट्जहिमर ने फीनिक्स में शुक्रवार को मस्जिद के बाहर मोहम्मद कार्टून कॉन्टेस्ट का आयोजन किया था। यह कार्यक्रम एक फिक्स समय से अधिक देर तक चला, जिसमे शामिल प्रतिभागी और प्रदर्शनकारियों दोनों के झड़प हो गई। दरअसल, मामला तब गरमा गया जब रिट्जहिमर ने कार्यक्रम आने वाले लोगो को कहा की वे आईएस के किसी भी खतरे को से निपटने के लिए अपने हथियारों को साथ लेकर मौके पर पहुँचे।

रिट्जहिमर पर भड़के आईएसआईएस ने अपने लड़ाकों से उन पर 'लोन वोल्फ अटैक' यानी बिना किसी खास योजना के अकेले हमलावर द्वारा अंजाम दिए जाने की अप्रत्याशित हमला करने को कहा। साथ ही आईएसआईएस ने सोशल मीडिया पर पूर्व मरीन के घर का पता भी पोस्ट किया है।

आतंकी संगठन आईएस के एक सदस्य, अबु हुसैन अल ब्रितानी ने रिट्जहिमर को धमकी के साथ एक ट्वीट किया है- आईईडी के धमाके के आगे तुम्हारी छोटी बंदूकों से क्या होगा, जो ध्वनि की रफ्तार से अधिक तेजी से 3000 से अधिक बाल बेयरिंग फेंकता है।

एरिजोना में हथियारों का सार्वजानिक प्रदर्शन कानून के दायरे में आता है, खबर के मुताबिक पता चला है की पूर्व मरीन ने ऐसी टी-शर्ट्स बटवायी है जिस पर इस्लाम के खिलाफ अपशब्द लिखे हुए है। शुक्रवार के दिन रिट्जहिमर ने यह कार्यक्रम फीनिक्स के कम्युनिटी सेंटर के बाहर आयोजित करवाया, इस दी कम्युनिटी सेंटर के बाहर सबसे ज्यादा भीड़ होती है। इसके साथ ही एरिजोना के गवर्नर ने कहा कि वे फ्री स्पीच के पक्ष में हैं, लेकिन साथ में अच्छे फैसले का भी सपोर्ट करते हैं।

इस कार्यक्रम के दौरान इसे देखकर कम्युनिटी सेंटर की और जाने वाली रास्तों को बंद कर दिया गया। कानून की कुछ एजेंसियों ने वह की स्थिति को देखते हुए वहां की निगरानी के लिए कई कैमरे लगाये गए थे। रिट्जहिमर के आव्हान पर कई लोग छोटे-बड़े हथियारों को लेकर खुले आम घूम रहे थे, जो की एरिजोना में कानूनी प्रकार से मान्य है।

Related News