IPL2018 : इस विदेशी खिलाडी को मिली हैदराबाद की कमान

दिल्ली: बॉल टेम्परिंग विवाद से क्रिकेट जगत को शर्मसार करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की किरकिरी सारी दुनिया में हो रही है. डेविड वार्नर और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अपने पदों से इस्तीफा भी दें दिया है. साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी सजा का ऐलान भी कर दिया है. वही IPL2018 से नदारद किये गए दोनों खिलाड़ियों पर अभी और भी गाज गिरना बाकी है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की मुसीबत यही नहीं ख़त्म हो रही है. टेस्ट सीरीज पर बेन लगने के बाद जहां इंडियन प्रीमियर लीग से टीम राजस्थान रॉयल ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी के पद से  हटाकर अजिंक्य रहाणे को कप्तानी दें दी साथ ही आईपीएल खेलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है.वहीं दूसरी और सनराइजर्स हैदराबाद भी ने वार्नर की छुट्टी कर दी है और न्यूजीलेंड के केन विलियमसन को टीम की कमान दी है.

केन विलियमसन IPL2018  के एकलौते विदेशी कप्तान है. आज ही वार्नर ने अपनी करनी पर एक ट्वीट कर न केवल अपने फैंस से माफी मांगी है बल्कि अपने किए की जिम्मेदारी भी ली. उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि क्रिकेट पर यह दाग लगा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12-12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है.

वार्नर ने लिखा  'ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया भर में क्रिकेट फैंस के लिए: मैं सिडनी जा रहा हूं और रास्ते में हूं,गलतियां हो गईं, जिससे क्रिकेट को नुकसान हुआ, मैं अपनी तरफ से माफी मांगता हूं और इसके लिए जिम्मेदारी लेता हूं, मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल और प्रशंसकों की उम्मीद टूटी. यह उस खेल पर एक दाग है, जिसे हम सभी पसंद करते हैं. जिसे मैं बचपन से पसंद करता हूं.' ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, 'मुझे सुकून की जरूरत है. कुछ समय अपने परिवार, दोस्तों और विश्वासपात्र सलाहकारों के साथ गुजारूंगा. कुछ दिनों बाद आपसे बात भी करूंगा.' बता दें कि स्मिथ और उनकी टीम तब विवादों में आ गई थी जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कैमरून बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा गया था और बाद में बेनक्रॉफ्ट तथा स्मिथ दोनों ने इस बात को कबूला था कि गेंद से छेड़छाड़ टीम की योजना थी.  

बॉल टैंपरिंग पर आया वार्नर का माफीनामा

आईपीएल में फिर बड़ा बदलाव,चुनाव के चलते मैच रद्द

IPL2018 : जानिए आईपीएल इतिहास में आंकड़ों की जादूगरी

 

Related News