IPL-8 : बैंगलोर और हैदराबाद के बीच आज प्लेऑफ की जंग

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल-8 के 52वें मैच में शुक्रवार को घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगा। टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को जीत की दरकार होगी। सनराइजर्स ने अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं और टीम अच्छी लय में नजर आ रही है। टीम ने 12 मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक जुटाए हैं और अंकतालिका में फिलहाल तीसरे स्थान पर है।

सनराइजर्स अगर यहां जीत हासिल करती है तो उसका प्लेऑफ में पहुंचना करीब-करीब तय हो जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स भी हार का जोखिम नहीं उठा सकती। टीम को बुधवार को वर्षा से बाधित मैच में किंग्स इलेवन से 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंजर्स के 12 मैचों में 13 अंक हैं और उसे भी प्लेऑफ में स्थान सुनिश्चित करने के लिए अपने आखिरी बचे दोनों मैच जीतने होंगे।

बहरहाल, रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ सनराइजर्स एक बार फिर अपने सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेविड वार्नर तथा शिखर धवन पर निर्भर होंगे। वार्नर 12 मैचों में 504 रन बनाकर बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। गेंदबाजी में भी टीम के पास ट्रेंट बाउल्ट और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। साथ ही प्रवीण कुमार और हेनरिक्स भी गेंद से अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं।

दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स क्रिस गेल, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स पर निर्भर होंगे। इन तीनों में से किसी एक का भी बल्ला चल निकला तो टीम की राह आसान हो जाएगी। गेंदबाजी में विश्व कप-2015 के 'प्लेयर ऑफ द टूनार्मेट' रहे आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क से उम्मीदें होंगी।

Related News