कश्मीर में दहशत फ़ैलाने के लिए पाक ने बनाया 'नापाक' प्लान, अब लेगा इन आतंकियों का सहारा

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान अब कश्मीर में आतंक के लिए अफ़गानी, पश्तो बोलने वाले आतंकियों का सहारा ले रहा है. खुफिया सूत्रों के हवाले से मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार, कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद गैर कश्मीरी और गैर उर्दू बोलने वाले आतंकियों की तादाद बढ़ गई है. ऐसा बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी आर्मी और पाक खुफिया एजेंसी ISI की मीटिंग हुई है.

इस मीटिंग में पाक फ़ौज और ISI ने कश्मीर में आतंकियों कों आत्मघाती हमले करने को कहा है. जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने छत्तीसगढ़ के मजदूर और राजस्थान के ट्रक चालक के बाद अब पंजाब के 2 फल व्यापारियों को टारगेट बनाया है. बुधवार को शोपियां में आतंकवादियों ने चरणजीत सिंह और संजू कुमार नाम के 2 सेब कारोबारियों को गोली मार दी. इस हमले में चरणजीत सिंह की तो घटनास्थल पर ही मौत हो गई, वहीं संजू कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उन्हें उपचार हेतु श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि ये दोनों व्यापारी 10 दिन पूर्व कश्मीर में सेब के व्यापार के लिए आए थे.

ऐस भी जानकारी मिल रही है कि इस हमले में जख्मी संजू कुमार कश्मीर के ही किन्नू व्यापारी का भतीजा है. ये दोनों व्यापारी किन्नू और माल्टा के मौसम में पिछले 15 वर्षों से कश्मीर आते रहे हैं. ये दोनों व्यापारी कश्मीर में किन्नू बेचने के बाद यहां से सेब लेकर वापस जाते थे.

तेल कंपनियां फिर से रोक सकती हैं एयर इंडिया की फ्यूल सप्लाई

विश्व बैंक के बाद इस अंतरराष्ट्रीय संस्था ने भी भारत के विकास दर अनुमान को घटाया

अमेरिकी प्रतिबंधों को लेकर भारत ने अमेरिका को दिया स्पष्ट संकेत, कही यह बात

 

 

Related News