कॉल ड्राप मामले में 28 से शुरू होगा निरिक्षण कार्यक्रम

कॉल ड्राप की समस्या को लेकर समस्याएं बढ़ती ही जा रही है और इसको लेकर कई दूरसंचार कंपनियां भी परेशान है. लेकिन साथ ही कम्पनियों के द्वारा भी इस समस्या से निजात पाने के लिए उचित इंतजाम भी किये जा रहे है. अब इस मामले में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) भी राष्ट्रिय राजधानी और मुंबई में 28 सितम्बर से निरिक्षण करने वाला है. निरिक्षण के दौरान इस बात का पता लगाया जायेगा की कॉल ड्राप की समस्या को लेकर ऑपरेटर्स के द्वारा उपाय किये जा रहे है या नही.

TRAI ने कॉल ड्राप के इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए एक परिचर्चा पत्र भी जारी किया है और इसके साथ ही कई दूरसंचार कम्पनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारीयों के साथ बैठक कर विचार विमर्श भी किया गया है. इस मामले में TRAI ने यह भी बताया है कि 28 सितम्बर से दिल्ली और मुंबई में निरिक्षण शुरू किया जाना है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले (9 सितम्बर) दूरसंचार कम्पनियों के अधिकारियो के साथ हुई एक बैठक में TRAI ने कॉल ड्राप की समस्या से निपटने के निर्देश दिए थे और इसके साथ ही 15 दिन का समय भी दिया गया था. सरकार ने कम्पनियों को यह भी कहा था कि या तो वे इस समस्या का समाधान करें या फिर कार्यवाही के लिए तैयार रहे.

Related News