ग्लुकोन डी में निकले कीड़े, खाद्य सुरक्षा विभाग ने दिए जांच के आदेश.

बुलंदशहर : नेस्ले के उत्पाद मैगी के गुणवत्ता पर खरे नहीं उतरे के बाद अब यूपी के बुलंदशहर में ग्लूकोन डी में कीड़े मिलने की बात सामने आई है. एक परिवार ने बच्चों को ग्लूकॉनडी देने पर उल्टियां होने की शिकायत दर्ज करवाई. खाद्य विभाग ने मामले को गंभीरता से लिया और सैंपल जांच के लिए भेज दिए.

क्या है मामला

मामला यूपी के बुलंदशहर का है जहा ग्लूकोन डी में कथित तौर पर कीड़े मिलने की बात का खुलासा हुआ है. ग्लूकोन डी में कीड़े की सुचना मिलने पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने मामले को गंभीता से लेते हुए तुरंत जांच शुरू कर दी है. खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियो ने ग्लूकोन डी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए है. इस सैंपल को जाँच के लिए लखनऊ भेजा गया यदि कंपनी खाद्य सुरक्षा विभाग के मानक स्तरों पर खरी नहीं उतरती है तो कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

दरअसल बुलंदशहर के चैक बाजार में स्थित कौशल जनरल स्टोर से एक परिवार ने ग्लूकोन डी का आधा किलो का पैकेट खरीदा जिस पर निर्माण की दिनाक ,मार्च 2015 अंकित थी. ग्लूकोन ड़ी पीने से परिवार में बच्चो को उल्टी की समस्या होने लगी. इसके चलते परिवार ने ग्लुकोन डी का पैकेट दुकानदार को दिखाया और उसमे कीड़े निकले.

Related News