ऑनलाइन फ्रॉड का एक और शिकार, मंगवाया कुछ और आया कुछ

इंदौर : देश में कई बार हमें ऑनलाइन फ्रॉड की ख़बरें सुनने को मिलती है. जिसके जरिये कई वेबसाइट्स के द्वारा ग्राहकों को ऑनलाइन तरीके से लूटने का काम किया जाता है. अब हाल ही में मध्य प्रदेश के इंदौर से एक ऐसी ही खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहाँ बाणगंगा में रहने वाले रोहित त्रिपाठी के साथ एक ऐसा ही फ्रॉड हुआ है. बता दे कि कुछ समय पहले रोहित के द्वारा एक फ़र्ज़ी वेबसाइट "onedaydiscount" पर तीन शर्ट्स का आर्डर दिया गया था.

बता दे कि यहाँ पर रोहित के द्वारा शर्ट्स के लिए भुगतान भी कर दिया गया, लेकिन मामले में साइट के फ़र्ज़ी होने का खुलासा तब हुआ जब कम्पनी ने कुछ शर्ट्स डिलीवर की. लेकिन जैसे ही कम्पनी के द्वारा मिली शर्ट्स को खोला गया तो उनमे जहाँ एक शर्ट किसी स्कूल की पाई गई. तो वहीँ अन्य शर्ट्स भी कीमत के मुताबिक ना होकर ठेले पर बेची जाने वाली निकली.

इस मामले को देखकर जब रोहित ने कम्पनी को कॉल कर इसकी शिकायत दर्ज करवाना चाही तो कॉल ही नहीं लग पाया. इस बारे में यह भी बताया जा रहा है कि साइट पर भी कही मॉल के वापस किए जाने को लेकर कुछ इनफार्मेशन नहीं दी गई है. हालाँकि जानकारी में ही यह बात भी सुनने को मिली है कि पीड़ित के द्वारा अभी कही भी प्रकरण दर्ज नहीं करवाया गया है.

Related News