इंडिगो के विमानों में फिर सामने आई गड़बड़ी

 

दिल्ली: विमान सेवा देने वाली कंपनी इंडिगो को अपने ए320 नियो विमान को उड़ान सेवा देने से रोकना पड़ा क्योंकि दिल्ली हवाईअड्डे पर उसके इंजन ऑइल में धातु चिप्स पाई गई. इसके अलावा श्रीनगर हवाईअड्डे पर एक अन्य विमान में हाइड्रॉलिक रिसाव का भी पता चला. ये दोनों घटनाएं 12 घंटे से भी कम समय में घटी हैं. एक बयान में कंपनी ने कहा कि दिल्ली-श्रीनगर की उड़ान वाले विमान को रखरखाव संबंधी जांच पूरी करने के बाद उड़ान की अनुमति दे दी गई.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय पहले ही कंपनी के 11 विमानों के उड़ान भरने पर रोक का आदेश दे चुका है. इन विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी की एक खास श्रंखला वाले इंजन लगे हैं. इसके कुछ घंटों बाद दिल्ली-श्रीनगर उड़ान के श्रीनगर पहुंचने पर इसके कमांडर ने विमान के दो नंबर इंजन से हाइड्रॉलिक रिसाव के बारे में जानकारी दी थी. यह भी ए 320 नियो विमान ही है.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने 12 मार्च को प्रैट एण्ड व्हिटनी-1100 इंजन वाले 11 ए-320 विमानों को उड़ान भरने से रोकने का आदेश दिया था. इन इंजनों में उड़ान के दौरान बंद होने की शिकायत समय समय पर मिली थी. इन 11 विमानों में आठ इंडिगो के हैं जबकि बाकी तीन गो-एयर के थे. इंडिगो के ऐसे तीन ए-320 नियो विमानों को फरवरी में पहले ही खड़ा कर दिया गया था.

आज आ सकता है मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

निदहास ट्रॉफी: आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारत ने जीता फाइनल

कार्तिक की बीन के आगे बांग्लादेशी नहीं कर पाएं नागिन डांस

 

Related News