ओबामा दम्पति को खूब पसंद अाया भारतीय जायका

न्यूयॉर्क : हिन्दुस्तानी स्वाद और जायका कमाल का होता है. जो एक बार हिन्दुस्तानी स्वाद चख ले वो कभी इस स्वाद को भूल नहीं पाता है. ऐसे ही स्वाद का मजा अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा और मिशेल ओबामा ने लिया और ये स्वाद उन्हें खूब भाया. हाल ही में अमेरिका में रहने वाली एक नौ साल की भारतीय लड़की ने जब ओबामा दंपति को रायते के साथ ‘गरम मसाला’ कुनिया बर्गर खिलाया तो राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मिशेल इस स्वाद के कायल हो गए. इतना लजीज खाना खिलाने के लिए श्रेया को व्हाइट हाउस में रेड कारपेट ट्रीटमेंट दिया गया.

अमेरिका के इलिनॉय से आई श्रेया दरअसल उन 55 नन्हें कुक्स में समिल्लित थी, जिन्हें चौथे सालाना किड्स स्टेट डिनर में भाग लेने के लिए व्हाइट हाउस आने का निमंत्रण मिला. इस प्रतियोगिता में एक ऐसी रेसिपी तैयार करनी थी, जो ना सिर्फ टेस्टी हो बल्कि हेल्थी भी हो. ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल को श्रेया की बनाई रेसिपी बेहद स्वादिष्ट लगी और उन्होंने इलिनॉय राज्य का विजेता करार दिया . इतना ही नहीं श्रेया को मिशेल ओबामा के साथ व्हाइट हाउस में लंच करने के लिए आमंत्रण भी दिया गया.

8 से 12 साल के बच्चों के लिए किड्स स्टेट डिनर का आयोजन किया गया था. इसमें 1 हजार से ज्यादा रेसेपीज़ शामिल की गयी थी. प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के बाद वेबसाइट से बात करते हुए श्रेया ने कहा, “मैंने बचपन से अपनी मां और दादी को कई अच्छी रेसिपी बनाते देखा है, जिसमें वे इंडियन तड़का डालते है. मैं तीन साल की उम्र से उन दोनों का खाने बनाने में सहयोग कर रही हु. खाने में प्रयोग करने के साथ ही मुझे चॉपिंग करना, किचन साफ करना अच्छा लगता है 

श्रेया बड़े होकर फार्मासिस्ट बनाना चाहती है. श्रेया ने बताया कि इस खास बर्गर की रेसिपी उन्होंने अपनी दादी के साथ मिलकर सोची थी, क्योंकि दोनों को ही सैंडविच अच्छा लगता है. श्रेया के बर्गर में गरम मसाले के साथ साथ जीरा, अदरक और सिरैनो चिली का भी जायका था.

Related News