IM के जरिए भारत में सांप्रदायिक हिंसा फैलाना चाहता है पाकिस्तान

नई दिल्ली : भारतीय खुफिया विभाग ने एक नया खुलासा किया है। इस खुलासे के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारतीय आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के माध्यम से भारत के धार्मिक स्थानों पर हमले कराना चाहता है, जिससे देश में सांप्रदायिक तनाव भड़के। इंडियन इंटेलीजेंस के मुताबिक इसमें पंजाब हिट लिस्ट पर है। पिछले दिनों पंजाब में भड़की हिंसा इसी का परिणाम थी। बॉर्डर से सटे इलाके इसमें मुख्य रुप से चिन्हित किए गए है, जो पाक से सटे है। इसी कड़ी में आईएम को पंजाब व जम्मू कश्मीर में तनाव फैलाने का आदेश दिया गया है।

इन जगहों पर हमले के लिए पुराने आतंकियों से बात की जा रही है, जो पहले से ही भगोड़े है। इंटेलीजेंस ने इन दोनो राज्यों के डीजीपी को साजिश की जानकारी भी दी है और चौकन्ना रहने को कहा है। पंजाब और जम्मू के बाद निशाने पर हरियाणा और उतर प्रदेश जैसे राज्य भी है, जहाँ कम्युनल वायलेंस फैलाया जा सकता है।

ऐसे में ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए पहले ही तैयारी करने के निर्देश दिए गए है। इससे पहले भी 5 पाक आतंकियों के घुसने की खबर राज्य सरकारों को दी गई थी। जिसमें यह कहा गया था कि त्योहारों की धूम में छुपकर आतंकी आ सकते है।

Related News