आईएस के वीडियो में दिखे भारतीय लड़ाके

बेरूत : खबर मिली है आईएस के द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट की गयी तस्वीर में भारतीय लड़ाकों को भी देखा गया है.  इस्लामिक स्टेट समर्थक के सोशल मीडिया अकाउंट पर सोमवार को कुछ फोटोज पोस्ट की गई हैं, जिसमें दो नावों पर कई हथियारबंद आतंकी नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि नाव पर आईएस में समिल्लित भारतीय लड़ाके भी मौजूद हैं. ये फोटोज आईएसआईएस की मीडिया विंग 'अल हयात' द्वारा जारी ताजा वीडियो से प्राप्त हुई है.

इन फोटोज के संबंध में संगठन ने दावा किया है कि नावों पर नजर आ रहे आतंकी 'भारतीय' हैं. आईएस के अनुसार, उनमें से एक आतंकी अबु तुरब अल हिंदी है, जो इंडियन मुजाहिदीन का सरगना भी था. उसकी पिछले साल सीरिया में मृत्यु हो गयी थी.  @cihadci2 ने सोमवार को 12 बजे के लगभग ट्वीट किया. इसमें लिखा है, "किसी ने कुछ पहचाना? अल हयात मीडिया के लेटेस्ट नाशीद वीडियो में भारतीय लड़ाकों से भरी नावें नजर आ रही हैं.

शेयर की गई फोटोज में समुद्र में दो नावों पर कई आतंकी नजर आ रहे हैं, जिनके हाथों में असॉल्ट राइफल्स और इस्लामिक स्टेट का ध्वज है. तस्वीर के नीचे सबटाइटल में लिखा है, "इन्होंने अपना सब कुछ अपने मालिक को समर्पित कर दिया है.

आईएस के एक अन्य ट्वीट में लिखा है, ' इनमें से एक शेर पूर्व इंडियन मुजाहिदीन ग्रुप का प्रमुख है, जो कोबानी में शहीद हो गया था. इसका नाम है अबु तुराब अल हिंदी. अल्लाह करे यह नाव तब तक न रुके, जब तक कि सभी भारतीय हमारे साथ न आ जाएं. हम आपको बुला रहे है.

आईएस समर्थित अकाउंट से वीडियो का एक स्टिल भी शेयर किया गया है, जिसमें एक कथित 'भारतीय मुजाहिदीन' उंगली उठाए नजर आ रहा है. ट्वीट में लिखा है, "अबु काका अल हिंदी, भारत से एक मुजाहिदीन.

माना जा रहा है कि यह टि्वटर अकाउंट थाने के फहाद शेख का है, जो पिछले साल आईएस में दाखिल हो गया था. फहाद इससे पहले @magnetga अकाउंट का प्रयोग कर रहा था, जिसे 21 बार स्थगित किया जा चुका है. उसके बाद उसने @pneumatic11, @tungsten9, @cihadci और @helium61 हैंडलर के अकाउंट्स का भी प्रयोग किया. उसके इन सभी अकाउंट्स को भी पूर्व की तरह ही ससपेंड कर दिया गया है.

Related News