India vs South Africa : भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ गुरुवार को शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। कप्तान विराट कोहली का अपने घरेलू मैदान पर पहला टेस्ट है। भारत ने एक परिवर्तन के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया है। अमित मिश्रा के स्थान पर उमेश यादव को लिया गया है। इसका मतलब यह है कि नागपुर के उलट भारत इस मैच में दो स्पिनरों के साथ खेल रहा है।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने तीन बदलाव किए हैं। स्टीयान वान जिल, कागिसो राबाडा और साइमन हार्मर को बाहर रखा गया है जबकि उनकी जगह तेम्बा बायूमा, डेन पीड और केल एबॉट को मौका मिला है।

चार मैचों की सीरीज में भारत ने फिलहाल 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है और इस मैदान पर उसके रिकार्ड को देखते हुए यही लगता है कि भारत आसानी से यह सीरीज 3-0 से जीत लेगा। यह जीत भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा देगा।

टीमें :- भारत : शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा और रोहित शर्मा।

द. अफ्रीका : डीन एल्गर, तेम्बा बायूमा, फाफ दू प्लेसिस, हाशिम अमला, अब्राहम डिविलियर्स, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेन विलास, डेन पीड, क्रिस मोरिस, मोर्ने मोकल और इमरान ताहिर।

Related News