बेंगलुरू टेस्ट : भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए अभी तक दक्षिण अफ्रीका ने 3.5 ओवर में 4 रन बना लिए है. पहला टेस्ट जितने वाली टीम में कप्तान विराट कोहली ने कुछ चौकाने वाले बदलाव किए है. मैच में उमेश यादव की जगह ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा के स्थान पर ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को रखा गया है.

दूसरी और दक्षिण अफ्रीका की बात करे तो दक्षिण अफ्रीका की टीम में जेपी डुमिनी, मोर्ने मॉर्कल और काइल एबॉट को शामिल किया गया है. मोहाली में 108 रनों की जीत के साथ 1-0 की बढ़त बनाने वाली भारतीय टीम अब एक और जीत के साथ अजेय स्थिति कायम करना चाहेगी.

भारत ने मोहाली में 108 रनों से जीत दर्ज की थी. स्पिन लेने वाली विकेट पर उसने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को पूरी तरह मजबूर किया था. उसके तीन स्पिनरों ने उस मैच में कुल 20 में से 19 विकेट बांटे थे. एक विकेट तेज गेंदबाज वरुण एरॉन को मिला था. अब भारत को एक बार फिर बेंगलुरू में भी मोहाली जैसी पिच मिलने के आसार हैं.

Related News