India Vs South Africa : अंतिम रूप से रद्द किया गया मैच

बेंगलुरू : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एम. ए. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहा दूसरा टेस्ट मैच अंतत: बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच के अंतिम दिन यानि कि बुधवार को अंतराल-अंतराल में हो रही बारिश और मैदान की स्थिति देखते हुए मैच अधिकारियों ने मैच को अंतिम रूप से रद्द करने का निंर्णय किया। भारत में ऐसा कभी नहीं हुआ की किसी टेस्ट मैच के चार दिन बारिश की वजह से मैच रद्द हुए और पांच दिन के मैच में सिर्फ तीन सत्र का खेल हो सका हो।

मंगलवार और बुधवार के बीच की रात बारिश नहीं हुई, जिससे अंतिम दिन का खेल होने की पूरी उम्मीद थी, लेकिन बुधवार की सुबह फिर से शुरू हुई बूंदा-बांदी ने शेष संभावना को भी धो दिया।

दूसरे दिन से काफी बारिश हो जाने के कारण से बीते सोमवार यानि टेस्ट के तीसरे दिन तक जारी रहा जिससे मैदान बेहद गिला हो गया है। दूसरे टेस्ट मैच में खेले गए एकमात्र पहले दिन के खेल में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था। आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की बेहतरीन गेंदबाजी कि मदद से भारत ने साउथ अफ्रीका को टीम को 214 रन पर ढेर कर दिया था।

साउथ अफ्रीका टीम ने अपनी पहली पारी में 214 रन का स्कोर खड़ा किया था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 134 रन पीछे है. चार मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। इसमें मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 108 रनों से हराया था।

Related News