भारत बनाम इंग्लैंड: आखिरी टेस्ट कल से, पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर हो सकते हैं टीम में शामिल

Sep 06 2018 07:19 PM

लंदन: भारत टीम का इंग्लैंड दौरा अब समाप्ति की ओर है, कल शुक्रवार से भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का आखरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. 3-1 से श्रृंखला में पिछड़ने के बाद कल भारतीय टीम श्रृंखला में हार के अंतर को कम करने के लिए उतरेगी, वहीं आत्मविश्वास से लबरेज़ इंग्लिश टीम आखिरी टेस्ट जीतकर अपने पूर्व कप्तान को विजय के साथ विदा देना चाहेगी. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान अलेस्टियर कुक कल अपने क्रिकेट करियर का अंतिम मैच खेलने जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि कुक ने अपने सन्यास की घोषणा पहले ही कर दी है. 

रवि शास्त्री के कारण द्रविड़ को नहीं मिल पाई बड़ी जिम्मेदारी - सौरभ गांगुली

अगर भारत के अंतिम एकादश की बात करें तो भारत, यू -19 विश्वकप जीतने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल या शिखर धवन के साथ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में चुन सकता है. धवन और राहुल दोनों श्रृंखला में एक निशान बनाने में असफल रहे हैं जबकि मुरली विजय को चौथे टेस्ट से पहले ही घर भेज दिया गया है. वहीं गेंदबाज़ी में बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर शामिल हो सकते हैं, क्योंकि एशिया कप से पहले बुमराह को आराम दिया जा सकता है. वहीं टीम हार्दिक पंड्या की जगह हनुमान विहारी को मौका दे सकते हैं.  

जन्मदिन विशेष : खेल से ज्यादा अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रही यह खिलाडी

भारत और इंग्लैंड के बीच इस टेस्ट मैच को पूरी तरह से औपचारिक माना जा रहा है, लेकिन अगर विशेषज्ञों की मानें तो इस मैच का भारतीय खिलाड़ियों के आत्मविश्वास पर गहरा असर पड़ेगा. क्योंकि अगर भारत ये मैच हारता है, तो उसके खिलाड़ी हताश और निराश होकर घर लौटेंगे, वहीं अगर भारत ये मैच जीतने में कामयाब हो जाता है तो सीरीज 3-2 के सम्मानजनक स्कोर से हारेगा और भारतीय खिलाड़ियों के लिए भी यह जीत आगामी एशिया कप के लिए कुछ फायदेमंद रह सकती है.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

विराट-रोहित के बीच आखिर क्यों बढ़ रही है तकरार

मैंने अपनी मानसिक फूर्ती को खो दिया है - एलिस्टर कुक

आईएसएसएफ : सौरभ चौधरी ने एशियाई खेलों के बाद आईएसएसएफ में जीता गोल्ड

Related News