india vs England : भारतीय गेंदबाज़ो का कमाल इंग्लैंड 246 रन पर ऑल आउट

Aug 31 2018 09:36 AM

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच साउथम्‍प्‍टन में खेला जा रहा है. यहाँ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया जो कि उनकी टीम के लिए खराब साबित हुआ. मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाज़ों का बोल बाला रहा. भारतीय गेंदबाज़ों के सामने इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज़ ज्यादा देर टिक नहीं सका.

अंडर-19 टीम से बाहर हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर

भारतीय गेंदबाज़ों ने इंग्लैंड की पूरी टीम को महज़  246 रन पर ही रोक दिया. यहाँ  साउथम्‍प्‍टन में दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं. दिन ख़त्म होने तक शिखर धवन तीन और लोकेश राहुल 11 रन बनाकर क्रीज पर मोजूद है. इस मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 78 रन सैम कुरैन ने बनाए है. जिनका बखूबी साथ दिया था मोइन अली 40 ने. इन दोनों की पारी की  बदौलत इंग्लैंड यहाँ तक पंहुचा. 

यहां जानिए, आखिर क्या हुआ स्मैकडाउन शुरू होने से पहले और ऑफ एयर होने के बाद ?

मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट जसप्रीत बुमराह ने अपने नाम किये. वहीं ईशांत शर्मा, मो. शमी और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2, विकेट झटके. मैच के दौरान हार्दिक पांड्या को 1 सफलता हाथ लगी. इंग्‍लैंड फिलहाल 2-1 से सीरीज में आगे चल रही है.

खबरे और भी...

india vs england 4th test: इंग्लैंड की हालत ख़राब 54 रन पर गिरे 4 विकेट

मैच के बीच महिला खिलाड़ी ने उतारी टी‌-शर्ट अंपायर ने लगाया फाइन, मचा हंगामा

जो पिछले 38 टेस्‍ट मैच में नहीं हुआ, अब वह करेंगे कोहली

 

 

 

Related News