भारत ने उठाया पाकिस्तान के रवैये पर ऐतराज़

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के संबंधों को सुधारने के उद्देश्य से होने वाली राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक के पहले ही पाकिस्तान ने अपना रूख साफ कर दिया है। दरअसल पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत में आतंक और अलगाव बढ़ाने की बात की है। दरअसल हाल ही में पाकिस्तान द्वारा 23 और 24 अगस्त को आयोजित होने वाली इस उच्च स्तरीय चर्चा के पहले ही जम्मू - कश्मीर में रहने वाले अलगाववादियों को निमंत्रण दिया है।

दावत पर बुलाए गए इन अलगाववादियों से पाकिस्तान चर्चा करना चाहता है। हालांकि सरताज अजीज और अब्दुल बासित जैसे अलगाववादियों से भेंट किए जाने का भारत की ओर से विरोध किया गया है। उन्होंने कहा है कि यदि पाकिस्तान ऐसा करता है तो भारत उचित कार्रवाई करेगा। 

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक 23 अगस्त को आयोजित की जाना है इसके पूर्व विदेश सचिव स्तरीय वार्ता आयोजित की जाना था लेकिन पाकिस्तान ने अलगाववादियों को कश्मीर में चर्चा के लिए निमंत्रण दिया और फिर सरकार ने विदेश सचिव स्तरीय वार्ता को रद्द कर दिया।

पाकिस्तान पहले भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली वार्ता प्रक्रिया के पहले इस तरह का प्रयास कर चुका है। पाकिस्तान ने भारत में वार्ता प्रक्रिया के पहले ही यूएन नेशंस सिक्युरिटी काउंसिल में बहस किए जाने की मांग कर दी। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहिल शरीफ भारत के प्रति घृणा करते हैं। 1965 में शरीफ को अपने चाचा को खोना पड़ा 1971 में उनके भाई की भी मौत हो गई। 

Related News