दक्षिण एशियाई खेलों में भारत ने झटके 117 गोल्ड

नई दिल्ली : जगत में प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक पता चला है कि भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन 12वें दक्षिण एशियाई खेलों के पांचवें दिन भी काफी अच्छा रहा है तथा भारतीय जांबाजों ने अभी तक 194 पदक जीत चुका है जिसमें 117 गोल्ड, 61 सिल्वर और 16 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. तथा वही श्रीलंका भी इसमें दूसरे पायदान पर बना हुआ है. उसने कुल 133 पदक प्राप्त कर लिए है. इसी प्रकार से भारतीय खिलाड़ियों ने एथलेटिक्स में बुधवार को 10 स्वर्ण पदक अपने नाम किये है तो वही स्विमिंग में भारत ने दो नए रिकॉर्ड बनाए.

भारतीय खिलाड़ियों ने स्वीमिंग में अपना जबरदस्त रूप से दबदबा बनाते हुए इस प्रतियोगिता के अंतिम दिन पांच गोल्ड मेडल हासिल किए. इसी प्रकार से वुशु में अपना जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 11 गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया है तो वही गुवाहाटी में शूटिंग रेंज में रियो ओलंपिक केलिए क्वालीफाई करने वाली शूटर अपूर्वी चंदेला की अगुवाई में भारतीयों ने तीन गोल्ड सहित छह पदक हासिल किए.

भारत ने टेनिस में तीनों गोल्ड पर भी अपना कब्जा जमाया है. टेबल टेनिस में भी भारत का दबदबा रहा इसमें  भारत ने क्लीनस्वीप करते हुए बुधवार को अधिकतम सात गोल्ड और पांच सिल्वर मेडल जीतकर स्पर्धा का अंत किया. बैडमिंटन में भारत ने सात गोल्ड और पांच सिल्वर मेडल प्राप्त किए. स्क्वॉश में भारत की पुरुष और महिला स्क्वॉश टीमों ने पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किए. 

Related News