महिला क्रिकेट टीम ने दिया रिपब्लिक डे गिफ्ट T20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया

एडिलेड: क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एडिलेड में खेले गए अपने टी-20 सीरीज के एक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को हरा दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने इस मैच में सर्वप्रथम विजयी अभियान के साथ में अपनी शुरुआत की है. अपने इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले आस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का मौका दिया।

मेजबान टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 140 का मजबूत स्कोर बनाया और मेहमान टीम ने 18.4 ओवर में आठ गेंदे शेष रहते पांच विकेट पर 141 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है.

गौरतलब है की इससे पूर्व भारतीय महिला टीम ने जुलाई 2015 में बेंगलुरू में  खेले गए अपने एक महत्वपूर्ण मैच में न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम के द्वारा बनाये गए सबसे बड़े 128 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था। आपको बता दे की इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाडी वेदा कृष्णमूर्ति ने 32 गेंदों में पांच चौके लगाकर 35 रन और हरमनप्रीत कौर ने 31 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाकर 46 रन की अहम पारियां खेली।  

   

Related News