Ind vs SA: अश्विन साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

पुणेः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट मैैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहली पारी का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर 326 रन की बढ़त बना ली है। मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम के गेंदबाजों ने भी अच्छा खेल दिखाया और दक्षिण अफ्रीका को 275 रन पर ऑल आउट करने में कामयाब रहे। एक बार फिर से पिछले टेस्ट मैच के बाद पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने अच्छी गेंदबाजी की।

अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में प्रोटियाज के खिलाफ एक अहम पड़ाव को छू लिया। वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए साथ ही प्रोटियाज के खिलाफ किसी टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट लेने का कमाल भी कर डाला। पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट लेते ही आर अश्विन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट लेने के मामले में सबसे उपर आ गए।

अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। भज्जी ने मेहमान टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में सात बार ये कमाल किया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में आर अश्विन चौथे नंबर पर आ गए। अश्विन से पहले तीन भारतीय गेंदबाजों ने ये मुकाम हासिल किया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अब सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी अश्विन चौथे स्थान पर आ गए हैं।

Ind vs SA 2nd Test: साउथ अफ्रीका हुई 275 पर ऑलआउट, तीसरे दिन का खेल समाप्त

विराट कोहली ने इन 6 देशों के खिलाफ ठोंका दोहरा शतक, बनाया रिकॉर्ड

Ind vs SA: सुरक्षा में फिर से भारी चूक, बीच मैदान में घुसे एक शख्स ने किया यह काम

Related News