चीन में दिखी मानवीय एकता की बेहतरीन मिसाल

चीन : हमे बचपन से ही सिखाया जाता है कि जरुरत मंद की मदद करनी चाहिए. अपनी इस सीख को जीवन में उतारते चीनी लोगो का एक फोटो इन दिनों सामने आया है. ये अनोखा फोटो यूज़र्स के हजारो लाइक लूट रहा है और इसे एक मिसाल के रूप में भी बताया जा रहा है. चीन में एक महिला जब बस के नीचे दब गई तो करीब 100 अजनबियों ने आकर मदद की और बस को ऊपर उठाकर महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. घटना दक्षिणी चीन के गुआनझोऊ की है. बस के नीचे आने वाली महिला की उम्र 76 वर्ष के लगभग बताई जा रही है.

भीड़ को इकट्टा और एकजुट होने में लगभग 15 मिनट का समय लगा. महिला तब तक दर्द और पीड़ा से तड़पती रही. महिला को बाहर निकालने के बाद पता चला की महिला को गंभीर रूप से चोटे आयी है. महिला के पैरों की कई हड्डियां टूट गई हैं और सिर में भी बहुत ज्यादा गहरी चोट आयी है. पुलिस ने पूरे मामले में ड्राइवर से जानकारी ली है.

महिला बस के आगे वाले हिस्से के नीचे दब गयी थी. फिलहाल महिला का नाम सार्वजनिक रूप से नहीं सामने लाया गया है. महिला को अस्पताल में दाखिल किया गया है और महिला अभी खतरे से बहार है. महिला जब बस के नीचे दबी थी तो वह चेत अवस्था में थी. एक तस्वीर ऐसी भी सामने आई है जिसमे जब तक एबुलेंस पहुंचती है तब तक महिला को बस से निकालकर एक छाते के नीचे रखा गया है ऐसा दिखाया गया है. मानवता ने मिल कर एक महिला की जान बचा ली. यह घटना मानवीय एकता की बेहतरीन मिसाल है.

 

Related News