Freedom251 सस्ता या साजिश : इनकम टैक्स और पुलिस ने मारा रिंगिग बेल पर छापा

नोएडा : देश के सभी अखबारों के प्रथम पन्नों पर एक विज्ञापन आता है, जिसमें सभी सुविधाओं से लैस स्मार्ट फोन को आप मात्र 251रु में बुक कर सकते है। अब लालच स्वभाविक है, बस मामूली सी कीमत में मिलने वाले फोन की बुकिंग 25 लाख लोगों ने कर दी।

इसके बाद अब इनकम टैक्स वालों की नींद खुली तो फोन निर्माता कंपनी रिंगिग बेल के दफ्तर में छापेमारी के लिए पहुंच गए। नोएडा ऑफिस में पुलिस और इनकम टैक्स ने छापेमारी की। दरअसल सभी को संदेह है कि कहीं सस्ते फोन की आड़ में एक नए घोटाले की नींव तो नहीं रखी जा रही है। हांलाकि कंपनी इस बात से साफ इंकार कर रही है।

फोन की कॉस्ट सेल्युलर एसोसिएशन ने 4,100 रुपए और टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने 2,300 रुपए बताई है। फोन में 1.3 गीगा हटर्ज का प्रोसेसर लगा हुआ है, साथ ही 4 इंच का डस्प्ले और 1 जीबी रैम है। बुधवार को फोन की लांचिंग हुई और एक सेकेंड में 6 लाख हिट मिले, तो बुकिंग रोक दी गई। फिर से शुक्रवार को बुकिंग शुरु हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नोएडा में कंपनी के ऑफिस पर जाकर हम यह देखना चाहते थे कि वह किसी तरह का फ्रॉड तो नहीं कर रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस अपने साथ कुछ जरुरी दस्तावेज भी ले आई है, जबकि कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उन्होने खुद ही पुलिस को बुलाकर जरुरी दस्तावेज सौंपे है।

कंपनी के एमडी मोहित गोयल ने कहा कि हमें 25 लाख फोन के ऑर्डर मिले है, जिसे हम अप्रैल से देना शुरु करेंगे। कंपनी को 25 लाख की बुकिंग से करीब 72 करोड़ रुपए मिले है। कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के अनुसार, सितंबर 2015 में कंपनी बनी है, जो कि दिल्ली में रजिस्टार ऑफ कंपनीज ऑफिस में रजिस्टर्ड है।

Related News