INA का दावा, पाकिस्तान में ही है दाऊद

नई दिल्ली : पिछले दिनों दाऊद को लेकर हुई खींचतान के बीच इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसी ने दावा किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अभी भी पाकिस्तान में ही है. इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसी के अनुसार दाऊद को पाकिस्तान की इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई का संरक्षण हासिल है. NSA की माने तो दाऊद ने करीब चार महीने पहले अपने सहयोगी जावेद को दुबई में तीन बार फोन किए थे. बता दे कि जावेद वहीँ शख्स है जो भारत और दुबई में दाऊद के रियल एस्टेट का काम देखता है.

खबरों के अनुसार दाऊद इन दिनों कराची में है. उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने कराची के क्लिफ्टन इलाके के एक बंगले और अत्यधिक सुरक्षित तंजीम डिफेंस हाउसिंग सोसायटी के एक बंगले में रखा हुआ है. खबर है कि आईएसआई, दाऊद को पहले थाईलैंड, नैरोबी, यूएई या बांग्लादेश में से किसी एक जगह रखना चाहती थी, लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के डर से उसे कराची में ही रखा गया.

फरवरी में दाऊद का एक टेप भी सामने आया था, जिसमे दाऊद के पाकिस्तान में होने की पुष्टि हुई थी, लेकिन पाकिस्तान ने कभी इस बात को नहीं माना. बता दे की दाऊद से संबंधित सभी मामलों पर एनएसए अजीत डोभाल की पैनी नजर है, वें देश की सभी शीर्ष खुफिया एजेंसियों के लगातार संपर्क में हैं. दाऊद मामले में वह रॉ से भी लगातार जानकारी हासिल कर रहे हैं.

Related News