Q2FY22 में वास्तविक जीडीपी में हो सकती है इतने प्रतिशत की वृद्धि

भारत की वास्तविक जीडीपी Q2FY22 में 8-9 प्रतिशत की वार्षिक दर से बढ़ने की उम्मीद है।  मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (MOFSL) के अनुसार वास्तविक जीडीपी एक निश्चित अवधि में किसी देश में उत्पादित सभी तैयार वस्तुओं और सेवाओं का मुद्रास्फीति-समायोजित कुल योग है।

MOFSL ने एक रिपोर्ट में कहा कि इसके आंतरिक अनुमानों से पता चलता है कि भारत की वास्तविक जीडीपी Q2FY22 में 8 प्रतिशत-9 प्रतिशत की दर से बढ़ी, जो "हमारी उम्मीदों" से थोड़ा अधिक है। दूसरी तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद के आंकड़े अभी जारी नहीं हुए हैं। 30 नवंबर को मैक्रोइकॉनॉमिक डेटा पॉइंट जारी किए जाएंगे।

एमओएफएसएल ने कहा, "हमारे ईएआई अनुमानों को देखते हुए, हम मानते हैं कि 2QFY22 में बेहतर विकास को बड़े पैमाने पर सरकारी खर्च का समर्थन मिला है।" इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2021 के लिए आर्थिक गतिविधि आशाजनक प्रतीत होती है। "पिछले महीने अधिकांश संकेतकों में सुधार हुआ, जिसमें पीएमआई निर्माण, टोल संग्रह, ई-वे या वाहन पंजीकरण, गतिशीलता संकेतक और बिजली उत्पादन शामिल हैं।" हालांकि, ब्रोकरेज हाउस के प्रारंभिक अनुमानों से पता चलता है कि भारत के जीवीए के लिए आर्थिक गतिविधि सूचकांक (ईएआई) सितंबर 2021 में सात महीने के निचले स्तर 5.4 प्रतिशत YoY पर बढ़ा, जबकि अगस्त 2021 में 11.7 प्रतिशत YoY था।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री आने वाले साल शुरू कर सकता है तीसरी वंदे भारत ट्रैन

शिल्पा शेट्टी से लेकर अर्जुन कपूर तक, स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी भाई दूज की शुभकामनाएं

'सूर्यवंशी' फिल्म के 'टिप टिप' सांग में दिखा कैटरीना कैफ का किलर अंदाज

Related News