GATE 2020 के मॉक टेस्ट जारी, जानकारी के लिए यहाँ पढ़े

हाल ही में यह खबर सामने आई है कि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2020) देने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (IIT Delhi) ने गेट 2020 के लिए मॉक टेस्ट सीरीज जारी की जा चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार आईआईटी दिल्ली ने गेट 2020 की आधिकारिक वेबसाइट पर सभी विषयों के लिए मॉक टेस्ट की लिंक सक्रिय की है. हम आपको इसकी सीधी लिंक इस खबर में आगे दे रहे हैं. जिन अभ्यर्थियों ने गेट के लिए आवेदन किया जा चुका है, या आगे इसकी परीक्षा देने वाले हैं, वे इस लिंक के जरिए मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस कर पाएंगे. इस मॉक टेस्ट के जरिए आपको परीक्षा के पटर्न का भी अंदाजा लग जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार गेट 2020 का आयोजन आईआईटी दिल्ली द्वारा देशभर में 1, 2, 8 और 9 फरवरी 2020 को किया जा रहा है. आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा का परिणाम 16 मार्च 2020 को जारी किया जा रहा है. इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार आईआईटीज समेत अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों में मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी (MTech) में दाखिला लें सकते हैं. इसके अलावा गेट के स्कोर के आधार पर सरकारी नौकरियां भी पा सकते हैं. गेट का स्कोर परिणाम का एलान से तीन साल तक वैध रहता है.

मॉक टेस्ट की अधिक जानकारी के लिए यहाँ सम्पर्क करें http://gate.iitd.ac.in/mock.php

CBSE बोर्ड ने दी जरुरी सूचना, जारी किये परीक्षा के नए नियम

SSC में आवेदन करने का मौका, जानिये कैसे करें अप्लाई

IAS साक्षत्कार में पूछे गए सवाल पर टॉपर ने दिया यह जबाब

Related News