'सत्ता में लौटे तो जातिगत जनगणना कराएंगे..', छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने दोहराया अपना वादा, बोले- इससे डरते हैं पीएम मोदी

रायपुर: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शनिवार (28 अक्टूबर) को छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर में एक रैली को संबोधित करने के साथ चुनावी राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू की। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पीएम अपने हर भाषण में 'OBC' शब्द का इस्तेमाल करते हैं और फिर भी वह जाति जनगणना से "डरे हुए" हैं। राहुल ने दावा किया कि OBC को जागरूक होना होगा क्योंकि "उन्हें धोखा दिया जा रहा है"।

राहुल गांधी ने कहा कि, "पीएम मोदी हर भाषण में OBC शब्द का इस्तेमाल करते हैं,  हर भाषण में 'पिछड़ा' शब्द का इस्तेमाल करते हैं, तो वह जाति जनगणना से क्यों डरते हैं।" रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव जीतती है तो वह यहां जाति जनगणना कराएगी। राहुल गांधी ने कहा कि, "सरकार चलाने के दो ही तरीके हैं: या तो राज्य या देश के अमीरों को फायदा पहुंचाना या गरीबों की मदद करना। किसी भी राज्य में हमारी सरकार किसानों, मजदूरों, गरीबों और बेरोजगारों की मदद करती है।"

 

उन्होंने कहा कि, "हमने पिछले चुनाव में दो-तीन बड़े वादे किए थे। भाजपा कह रही थी कि ये वादे पूरे नहीं किए जा सकते, लेकिन मुझे ये कहते हुए खुशी हो रही है कि हमने वो काम 2 घंटे के अंदर पूरे कर दिए।" राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही उनकी सरकार बनी, उन्होंने दो घंटे में वह कर दिखाया जो भाजपा नहीं कर सकती। उन्होंने सभा में कहा कि, "...किसानों का कर्ज माफ किया गया, 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपये दिए गए, 5 लाख मजदूरों में प्रत्येक को 7000 रुपये दिए गए।"

तेंदू पत्ता संग्राहकों के लिए लाभ की घोषणा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता बरकरार रखती है तो उन्हें राजीव गांधी प्रोत्साहन योजना के तहत प्रति वर्ष 4000 रुपये मिलेंगे। पूर्व पार्टी अध्यक्ष ने राज्य में सरकारी स्कूलों, कॉलेजों में 'केजी से पीजी तक' मुफ्त शिक्षा का भी वादा किया।

भारत पर प्रियंका गांधी को 'शर्म' आ गई, फिलिस्तीनियों के लिए छलका दर्द.., सरकार पर खूब निकाली भड़ास

'हिंदुत्व को उखाड़ फेंको..' के नारों के बीच हमास के आतंकी खालिद मशेल ने दिया भाषण, वामपंथी सरकार की नाक के नीचे हुआ आयोजन !

राहुल गांधी की 'गुप्त' विदेश यात्राएं जारी, आज सुबह-सुबह उज्बेकिस्तान से लौटे, पिछले दौरों पर भी हुआ था विवाद !

 

Related News