तो इस प्रकार की समस्याएं जुड़ी होती हैं चेहरे से

चेहरे की देखभाल करना बहुत जरूरी है आज की युवावस्था में कई प्रकार के सेवन के कारण, धूल व प्रदूषण के कारण चेहरे पर दाग व मुंहासे होना आज के समय में आम बात है। युवावस्था में ऐसी प्राॅब्लम होती रहती हैं। लेकिन आप को बता दे कि मुंहासे, आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को प्रभावित करते हैं। इसलिए इनका समय से पहले इलाज होना बहुत जरूरी है।

आज हम चेहरे पल होने वाली परेशानियों के बारे में बात करने जा रहे है। जो कि काफी जरूरी है। त्वचा में मौजूद वसामय ग्रंथियों के ज्यादा सक्रिय हो जाने से स्किन ऑयली होने लगती है। इस आॅयली स्किन के कारण आपके चेहरे पर पिंपल्स पड़ना शुरू हो जाते हैं। त्वचा पर आपने कई लोंगों के छिद्र भी देखा होगा। यह छिद्र धीरे-धीरे बड़े होने लगते है और फिर दूर से ही शो होने लगते हैं। यह एक वंशानुगत समस्या है।

अक्सर, धूम्रपान, अल्कोहल और तनाव कि वजह से मुंह के चारों तरफ एजिंग लाइन्स पड़ जाती है। इसके अलावा कम नींद के कारण आंखों के नीचे काले घेरे पड़ने लगते हैं। और सूरज की हानिकारक पराबैंगनी किरणें भी आंखों के नीचे काला घेरा बनाती हैं। कुछ इसी प्रकार की समस्या के कारण आपके चेहरे की परेशानी बढ़ जाती है।

Related News