गुड न्यूज़, बचा हुआ डाटा अब लैप्स नहीं होगा

मुंबई: प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी आइडिया सेल्युलर ने अपने ग्राहकों के लिए \'3जी रोलओवर\' नाम का एक नया ऑफर निकाला है.  इस योजना के अंतर्गत जो उपभोक्ता अपने 3जी डेटा पैक का पूरा यूज़ नहीं कर पाते है  उनका बचा हुआ  डेटा लैप्स नहीं होगा. बल्कि कस्टमर्स अगले माह भी उसका उपयोग कर पायेगे. कंपनी यह योजना पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए लेकर आई है. इस 3जी रोलओवर प्लान के अाने पर पोस्टपेड कस्टमर्स  अपने बचे हुए 3जी डेटा बैलेंस अगले माह में ट्रांसफर कर उपयोग कर सकते है. 

इसके लिए कंपनी द्वारा कोई अन्य शुल्क नहीं लेगी. कंपनी अधिकारियों ने बताया  कि देश में ऐसी योजना पहली बार आई है, जब कोई ऑपरेटर पोस्टपेड श्रेणी के लिए 3जी डेटा पैक के फायदे आगे बढ़ा कर उपयोग करने का लाभ दे रहा है.  उपभोक्ता रोलओवर 3जी डेटा पैक के माध्यम से  पिछले माह का डेटा बैलेंस अगली बिलिंग साइकल में ले जा पायेगे.यह कस्टमर्स के लिए फुल वैल्यू फॉर मनी की तरह साबित होगी.

आइडिया सेल्युलर चीफ मार्केटिंग अधिकारी शशि शंकर ने बताया  कि 'हम मानते है कि  यह कस्टमर्स को संतुष्टि प्रदान करेगा.शंकर कहते है इससे हमारे  ग्राहकों के बीच डेटा का प्रयोग में वृद्धि होगी.  यह योजना  ओडिशा के अलावा देश में कम से कम एक जीबी डेटा के सभी पोस्टपेड 3जी लिमिटेड डेटा पैक्स पर लागू की जावेगी. 

 

Related News