हुंडई ने' किया ' कार पर लगाया दांव

विदेशी कम्पनी हुंडई जल्द ही अपना नया प्रीमियम सब ब्रांड ' किया ' को लांच करने जा रही है. बता दें कि किया मोटर्स दुनिया की कुछ टॉप ब्रांड्स में शामिल है. हुंडई मोटर्स इसके जरिए भारत के प्रीमियम सेगमेंट बाजार में बड़ा दांव खेलना चाहती है.अनुमान है कि भारतीय बाजार में इस ब्रांड के कुछ खास मॉडल उतारे जाएंगें.

पिकांटो,रियो , रियो सेडान और कैरेंस जैसे अंतरराष्ट्रीय मॉडलों को हुंडई भारत में उतार सकती है.पिकांटो यह किया की सबसे छोटी कार है. इसे सिटी राइडिंग के लिए तैयार किया गया है. हुंडई की रेंज में इसे इऑन और ग्रैंड आई10 के बीच रखा जा सकता है.भारत में इसे 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जा सकता है.जबकि रियो यह हैचबैक ढेरों एडवांस फीचर्स से लैस है. मसलन, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस एंट्री और रिवर्स पार्किंग. यदि यह कार भारत में उतारी जाती है, तो मारुति स्विफ्ट को अच्छी टक्कर देगी.

इसी तरह रियो सेडान भी रियो हैचबैक जैसी ही है, लेकिन इसके पिछले हिस्से में बूट दिया गया है। यह फुल साइज सेडान है। इसमें 1.4-लीटर का वही डीजल इंजन है, जो हुंडई वेरना में होता है. यह कार टोयोटा इटियॉस, निसान सनी और रेनो स्काला से सीधी प्रतिस्पर्धा करेगी.वहीँ कैरेन्सी एक लग्जरी मल्टी पर्पज व्हीकल है भारतीय बाजार की जरूरतों के हिसाब से यह मॉडल सही नजर आता है. यह 7-सीटर एमपीवी रेनो लॉजी और इनोवा क्रिस्टा से प्रतियोगिता कर सकती है.

हुंडई ने भी 20 हजार तक बढ़ाए कारों के दाम

Related News