मानवतावादी अफगानिस्तान में मदद करते हैं: यूएन

अफगानिस्तान: संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादियों ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र और सहयोगी दुनिया की सबसे खराब मानवीय आपात स्थितियों में से एक अफगानिस्तान में आपूर्ति प्रदान करते हुए जरूरतों का आकलन कर रहे हैं।

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) के हवाले से रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पिछले सात दिनों में अफगानिस्तान के 34 प्रांतों में से केवल चार में लगभग 280,000 लोगों को खाद्य सहायता की आपूर्ति की।

बदख्शां, बगलान, तखर और परवान प्रांतों के लोगों को खाद्य सहायता मिली। कार्यालय के अनुसार, इस सप्ताह काबुल और परवन प्रांतों में लगभग 20,000 लोगों को नकद, शीतकालीन सहायता, घरेलू सामान, पानी, स्वच्छता और स्वच्छता की आपूर्ति वितरित की गई। आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्ति और अन्य कमजोर आबादी सहायता प्राप्त करने वालों में से हैं।

आने वाले दिनों में, बदाक्षन, बगलान, बल्ख और कुंदुज़ प्रांतों में लगभग 15,000 लोगों को मानवीय सहायता प्राप्त होगी, जिसमें आंतरिक रूप से विस्थापित और सूखा प्रभावित लोग, लौटने वाले, कमजोर मेजबान समुदाय और महिला, बच्चे, बुजुर्ग और विकलांग परिवारों के मुखिया शामिल हैं। 

देव आनंद के चक्कर में बैन हो गए थे काले कोट, 30 रुपए ने बना दिया सुपरस्टर

तुर्की के ट्रेजरी मिनिस्टर ने देश में मुद्रा संकट के कारण इस्तीफ़ा दिया

अफगान-ईरानी सीमा संघर्ष गलतफहमी है: तालिबान प्रवक्ता

Related News