पापा है मेरे जीवन की पहली प्रेरणा : ऋतिक

बॉलीवुड के डांसिंग सुपर स्टार ऋतिक रोशन इन दिनों आइफा में सुर्खिया बटोर रहे है. कभी वे फेन्स की दीवानगी को लेकर चर्चा में थे तो कभी अपने अलग अंदाज़ को लेकर. आइफा में उन्होंने एक बार फिर अपनी बातो से सबका दिल जीत लिया. ऋतिक रोशन कहते है कि उनके पिता फिल्मकार राकेश रोशन ने बॉलीवुड में बहुत संघर्ष किया है. उनके इस संघर्ष को सफलता भी मिली. उन्होंने कहा कि जब भी वे किसी मुश्किल दौर से गुजरते है उनका संघर्ष उन्हें प्रेरणा देता है. ऋतिक कहते है कि मुश्लिल समय में उनके पिता ने हमेशा एक प्रेरणा का काम किया. 

ऋतिक रोशन (41) निजी जीवन में काफी समय से मुश्किल दौर से गुजर रहे है. वे शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से परेशान थे. एक तो उनकी ब्रेन सर्जरी हुई और दूसरा उनका सुखी वैवाहिक जीवन भी टूट के बिखर गया. ऋतिक कहते है, पापा हर तरह से एक अच्छे इंसान है चाहे फिर वो एक एक्टर के रूप में हो या निर्देशक के. आईफा के मौके पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान ऋतिक ने कहा "कि मेरे पिता का जीवन मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा है. उनका सफर अद्भुत था और जीवन की कठिनाइयों में भी इच्छाशक्ति रखने की सीख देता है.

 ‘क्रिश सीरीज के सुपर हीरो यहाँ अपनी बहन सुनैना रोशन की किताब को लांच करने आये थे. उनकी बहन की पुस्तक का नाम है "टू डेड विद लव "है. सुनैना की यह किताब अपने पिता के जीवन की कहानी है. ऋतिक ने कहा कि सुनैना ने किताब इसलिए लिखी क्यूंकि वह अपने मन की भावनाए पापा के लिए व्यक्त कर सके. रितिक ने अपने पिता के बारे में बताते हुए कहा, ‘पापा हमेशा इस बात को फॉलो करते है कि ‘मर्द कभी रोते नहीं’. वे बेहद अलग हैं. वे हमसे बेहद प्यार करते है लेकिन कभी जाहिर नहीं कर पाते.

मेरी बहन ने 25 साल बाद उनपर किताब लिखने का मन बनाया ताकि उनके व्यवहार में थोड़ा बदलाव आ सके. इसके लिए सुनैना को भी कड़ी मेहनत करनी पड़ी. कार्यक्रम के दौरान रितिक ने सुनैना से वीडियो चेट की व उपस्तिथ लोगो को धन्यवाद कहा. सुनैना ने भी सभी को शुक्रिया कहा और भाई के प्रति प्रेम दर्शाते हुए कहा" मुझे भाई से बहुत प्यार है और अब और भी बढ़ गया है.

Related News