ये भारतीय खिलाड़ी क्रिकेट में नहीं बना पाया अपना करियर

भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों का आना जाना लगा ही रहता है। जो खिलाड़ी अपने खेल में शानदार प्रदर्शन करते हैं और टीम स्प्रिट से खेलते हैं केवल वे ही टीम में अपना स्थान निश्चित कर पाते हैं। यहां हम बात कर रहे हैं, भारतीय क्रिकेटर ऋषिकेश हेमंत कनितकर की जिन्होने भारतीय टीम में अपनी जगह कम समय के लिए ही बनाई थी। कनितकर का जन्म 14 नवंबर 1974 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। 

एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन के बाद अब जापान में जलवा बिखेरेंगी ज्योति

यहां बता दे कि कनितकर एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर है, जिन्होने टीम में र​हते हुए टेस्ट और ओडीआई मैच खेले हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफब्रेक गेंदबाज हैं। बता दें किे कनितकर ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास लिया था और उस समय उन्होने रणजी ट्रॉफी में 8000 से अधिक रन बनाए थे। उन्होने संजय मांजरेकर के खिलाफ इंदिरा गांधी स्टेडियम, सोलापुर में मुंबई क्रिकेट टीम के नेतृत्व में अपनी पहली श्रेणी की शुरुआत की थी। 

ICC रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, बल्लेबाज़ी में कोहली तो गेंदबाज़ी में बुमराह शीर्ष पर

 

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट में ऋषिकेश कनितकर ज्यादा लंबे समय तक नहीं खेल सके थे और इस दौरान उन्होने अपना करियर भी लंबे समय तक नहीं खींचा। उन्होने राष्ट्रीय चयन के लिए विवाद में लाने के लिए रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के लिए शानदार रूप से स्कोर किया था। हालांकि कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय दृश्य से बाहर कनितकर 2006 के सत्र के लिए एसेक्स में ब्रेंटवुड क्रिकेट क्लब में शामिल हो गए। वर्ष 2011 में कनितकर को कोच्चि टस्कर्स केरल के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया था लेकिन आईपीएल सत्र शुरू होने से पहले ही वे अनुबंध से बाहर चले गए थे। 

खबरें और भी 

इस खिलाड़ी ने वनडे के अलावा टी20 में भी किया है कमाल

आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करके इस खिलाड़ी ने बनाई थी टीम में जगह

रॉयल किंग यूएसए ने जीता कबड्डी कप, इनाम में मिले 1.25 लाख रुपये

 

Related News