हांगकांग को मिला अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा, एशिया कप में भारत और पाक से होगी टक्कर

Sep 09 2018 06:18 PM

नई दिल्ली: बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक आईसीसी ने 15 सितंबर से शुरू होने वाले आगामी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप लीग मैचों में हांगकांग को एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा देने का फैसला किया है. आईसीसी सहयोगी सदस्य हांगकांग को अभी तक वनडे टीम का दर्जा नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने एशिया कप में क्वालीफाई करने के लिए नेपाल को हराया है, इस कारण हांगकांग  को अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम का दर्जा दिया जा रहा है.

भारत बनाम इंग्लैंड: शुरुआती झटकों के बाद डेब्यू खिलाड़ी बिहारी के अर्धशतक से सम्भला भारत

उल्लेखनीय है कि जब तक किसी देश को अंतरराष्ट्रीय वनडे खेलने का दर्जा नहीं मिलता, तब तक उनके मैचों को आधिकारिक वन डे के रूप में नहीं माना जाता है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईसीसी भारत और पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप लीग मैच खेलने के लिए हांगकांग को अंतर्राष्ट्रीय दर्जा देने के लिए राजी हो गई है.

यूएस ओपन: फाइनल में सेरेना पर लगा चीटिंग का आरोप, सेरेना ने बताया लैंगिक भेदभाव

उन्होंने कहा कि इससे पहले महिला टी 20 एशिया कप में भारत और थाईलैंड के बीच हुए मैच को आधिकारिक मान्यता नहीं दी गई थी, क्योंकि थाईलैंड के पास अंतर्राष्ट्रीय टीम होने का दर्जा नहीं था. लेकिन हांगकांग के साथ ऐसा नहीं है, एशिया कप में हांगकांग एक अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम की हैसियत से भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. आपको बता दें कि एशिया कप 15 सितम्बर से शुरू हो रहा है और 16 सितम्बर को हांगकांग का मुक़ाबला पाकिस्तान से होगा.

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

जम्मू कश्मीर: आतंक की घाटी में पहली बार होगा रात्रि फूटबाल टूर्नामेंट

स्टुअर्ट ब्रॉड पहुंचे नए मुकाम पर

ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप: डबल ट्रैप शूटिंग में अंकुर मित्तल का बड़ा कारनामा, गोल्ड जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बने

Related News