घर में शहद रखने से समाप्त हो जाते है वास्तु दोष

अपने घर की सुख समृद्धि को लेकर हर व्यक्ति चिंतित रहता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बतायेगे जिनको अपने घर में रखने से आपके घर में हमेशा सुख समृद्धि और शान्ति का वास रहेगा .

1-बुद्धि और शिक्षा की देवी सरस्वती का प्रिय वाद्य यंत्र है वीणा. वीणा घर में रखेंगे तो सरस्वती की कृपा से सभी सदस्यों की बुद्धि का विकास होगा. मुश्किल परिस्थियों में भी धैर्य बनाए रखने की प्रेरणा मिलेगी.

2-घर में घी हमेशा रखना चाहिए और नियमित रूप से इसका सेवन करते रहना चाहिए. घी से शक्ति मिलती है और शरीर स्वस्थ रहता है. घर में रोज शाम को घी का दीपक भी जलाना चाहिए. पूजा में भी घी का महत्व है. इसी वजह से घी को अनिवार्य रूप से घर में रखने की सलाह दी जाती है

3-वास्तु की मान्यता है कि घर में शहद रखने से वास्तु के कई दोष शांत हो जाते हैं. साथ ही, पूजन में भी शहद जरूरी होता है. ये सभी देवी-देवताओं का अर्पित किया जाता है. जिन घरों में रोज पूजा की जाती है, उन घरों में शहद हमेशा ही होना चाहिए.

4-घर में हमेशा ही साफ जल भरा रहना चाहिए. जब भी कोई मेहमान घर आए तो सबसे पहले उसे पीने के लिए शीतल जल अवश्य देना चाहिए. इससे कुंडली के कई दोष दूर होते हैं

5-चंदन बहुत ही पवित्र माना गया है. इसकी महक से वातावरण की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. सभी देवी-देवताओं की पूजा में भी चंदन का विशेष महत्व है. चंदन का तिलक लगाया जाता है. इसके तिलक से मन को शांति मिलती है. चंदन घर में हमेशा रखना चाहिए, क्योंकि हर रोज पूजा करते समय देवी-देवताओं को चंदन अर्पित करना चाहिए.

दूध को ना छोड़े खुला

Related News