होंडा शुरू करेगा इस छोटी बाइक का प्रोडक्शन

दिल्ली: जापान की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी ने एलान किया है कि वह अपनी छोटी बाइक मंकी 125 का जल्द ही प्रोडक्शन शुरू करेगी. कंपनी ने इसे सबसे पहले 2017 टोक्यो मोटर शो में पेश किया था. होंडा ने इसे मंकी को एमिशन नॉर्म्स अपडेट और बिक्री की कमी के चलते इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया था.

होंडा की इस नई मंकी 125 में Grom वाला 125cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलेगा.  यह इंजन 7,000 rpm पर 9.3bhp की पावर और 5,250 rpm पर 11Nm का टॉर्क देता है. इंजन फ्यूल इजेक्टेड होगा और इसमें 5.6 लीटर का पेट्रोल टैंक लगा होगा. इस बाइक का वजन 107kg बताया जा रहा है. बाइक में तीन नए कलर ऑप्शन दिए जाएंगे जिसमें - बनाना येलो, पर्ल नेबुला रेड और पर्ल शाइनिंग ब्लैक शामिल होंगे.

मंकी 125 को पहले से ही होंडा जापान की वेबसाइट पर देखा जा रहा है.  इसकी कीमत लगभग  2.45 लाख रुपये रखी गई है.  मंकी 125 में अपसाइड डाउन फॉर्क्स, 12-इंच टायर्स, रियर और फ्रंट में डिस्क ब्रेक्स और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा, जो कि फ्रंट टायर में काम करेगा. दूसरे फीचर्स के तौर पर इसमें फुल LED लाइटिंग और सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाएगा जो कि पूरी तरह डिजिटल होगा. 

ब्रिटेन के प्रिंस को पसंद आई रॉयल एनफील्ड की यह बाइक

शुरू हुई यामाहा निकेन की बुकिंग

जल्द लांच होगी सुजुकी की नईस्पोर्ट्स बाइक वी-स्ट्रॉम

 

Related News