चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए आलू का ऐसे करे इस्तेमाल , जाने नुस्खे

चेहरे पर पाए जाने वाले दाग धब्बो से आपकी स्किन की खूबसूरती ख़राब होती है और आप इन्हे मेकअप से छुपाने का तरीका ढूढने लगते है लेकिन आज हम आपके साथ सहरे करने जा रहे है आलू से इन दागो को कम करने के तरीको के बारे में , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन नुस्खों के बारे में  ....................

- आलू के रस को चावल के आटे में मिलाकर लगाने से चेहरे की रंगत को निखारा जा सकता है। इस फेस पैक को चेहरे पर लगातार हफ्ते भर लगाने से चेहरे की रंगत निखरने लगती है। इसके अलावा इस फेस पैक के इस्तेमाल से चेहरे पर पड़े दाग धब्बो को भी दूर किया जा सकता है।  

- आलू के स्लाइस को काटकर इससे चेहरे पर घिसने से और आँखों पर रखने से डार्क सर्किल की समस्या से निजात पाया जा सकता है ऐसा करने से आँखो को भी ठंडक मिलती है और काले घेरे दूर होने लगते है। इस उपाय को करने के साथ आलू पर गुलाब जल की कुछ बूंदो को भी डाला जा सकता है ऐसा करने से आँखों को लाभ मिलेगा।  

- अगर आप पार्टी में जाने की तैयारी में है और परलोए नहीं जा पाए है तो आलू , टमाटर और संतरे के ज़ेस्ट को मिलकर फेस पैक बनाये और इस फेस पैक को ऑयली स्किन पर लगाए , इसके बाद इसे 10 -15 मिनट्स बाद धो ले ऐसा करने से आपके चेहरे की रंगत तो निखारेगी ही साथ में आपके चेहरे एम् नया ग्लो भी नज़र आने लगेगा।  

पतले बालो से है परेशान तो इन्हे इन तरीको से करे स्टाइल , दिखेंगे घने और बाउंसी

सर्दियों में स्किन को मिलेगा जादुई ग्लो , बस करना पड़ेगा ये एक काम, जाने

प्रेगनेंसी के दौरान भूलकर भी न करे इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल , जाने

Related News