'गृहमंत्री ने सदन में की मुझे मारने की कोशिश', इस नेता ने लगाया बड़ा आरोप

भोपाल: मध्य प्रदेश की विधानसभा में बजट सत्र के 5वें दिन भी खूब हंगामा हुआ। कांग्रेस ने विधानसभाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाए तो वहीं, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर पुस्तक फेंक कर मारने का इल्जाम लगाया। कांग्रेस MLA जीतू पटवारी को बजट सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित किए जाने से पूरी पार्टी लामबंद हो गई है। 

राज्य अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्थिति में पार्टी विधायकों की बैठक में विधानसभाध्यक्ष गिरीश गौतम के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला हुआ था उसी के अनुसार, शुक्रवार को कांग्रेस ने सदन में अविश्वास प्रस्ताव रखा जिस पर खूब  हंगामा हुआ। इसी के चलते नेता प्रतिपक्ष सिंह ने संसदीय कार्य मंत्री मिश्रा पर पुस्तक फेंक कर मारने का आरोप लगाया।

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने विधानसभा के प्रमुख सचिव को चिट्ठी लिखकर कहा कि 3 मार्च को सदन के भीतर कांग्रेस पक्ष के सदस्य मेरे नेतृत्व में अध्यक्ष के खिलाफ दिए गए संकल्प पर वार्ता कराए जाने की मांग कर रहे थे। इसी के चलते संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए आवेश में आकर मध्यप्रदेश विधानसभा प्रक्रिया तथा संचालन संबंधी नियम की पुस्तिका को मेरे ऊपर हमला बोलते हुए फेंक कर मारी जो कि मेरे टेबल के सामने आकर गिरी। अपनी चिट्ठी में नेता प्रतिपक्ष ने आगे लिखा है कि संसदीय कार्य मंत्री मिश्रा का यह आचरण असंसदीय है, विधानसभा के इतिहास में नेता प्रतिपक्ष के ऊपर इस तरह का हमला किया जाना बहुत अपमानजनक है। उनका यह कृत्य सदन की अवमानना के साथ ही विपक्ष के सदस्यों के साथ साथ मेरे विशेष अधिकारों का हनन किया जाना की परिधि में आता है, इसलिए संसदीय कार्य मंत्री के उक्त कृत्य के लिए उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन की सूचना देता हूं। वहीं, नेता प्रतिपक्ष के आरोपों पर मिश्रा ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि चपरासी को बीच से हटाने के चलते पुस्तक गिर गई।

सीएम भगवंत मान ने अमित शाह से माँगा फंड, पंजाब के हालातों पर की चर्चा

'अब भी कोई लुक बाकी है क्या?', राहुल गाँधी के नए अवतार पर बोले सिंधिया

विधानसभा में बोले CM सोरेन- 'CO सुलझाएंगे जमीन की अवैध...'

 

Related News