30 अक्टूबर को देहरादून आएँगे गृहमंत्री अमित शाह!

देहरादून: उत्तराखंड के मंत्री धनसिंह रावत के मुताबिक 30 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देहरादून का दौरा करेंगे। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, रावत ने कहा, "30 अक्टूबर को, अमित शाह देहरादून के बन्नू स्कूल में राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी 'मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना' का शुभारंभ करेंगे।" 

लॉन्च के बाद, शाह एक जनसभा को संबोधित करेंगे और विभागीय पत्रिका "सहकार से समृद्धि" का विमोचन करने के बाद पैक्स कम्प्यूटरीकरण का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम का राज्य भर में 670 प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पीएसीएस) और 292 सहकारी बैंकों में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

रावत ने कहा, "गृह मंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों के निर्देश जिला प्रशासन, पुलिस और सहकारिता विभागों के अधिकारियों को दे दिए गए हैं।" रावत ने आगे कहा, 'मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना' का उद्देश्य राज्य की तीन लाख से अधिक ग्रामीण महिलाओं के बोझ को दूर करना है जो पहाड़ी क्षेत्रों में रहती हैं। पैकेज्ड साइलेज (सुरक्षित हरा चारा) और पूरा मिश्रित पशु चारा उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री घसियारी कल्याण योजना पहले चरण में चार पहाड़ी जिलों पौड़ी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और चंपावत में लागू की जाएगी, जिसके बाद यह योजना शेष राज्य में लागू की जाएगी।

महिला ने ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, फिर जो हुआ सुनकर तारीफ करेंगे आप

आज इन 4 राशि के लोगों का दिन है बहुत ही शुभ

आज भी नहीं मिली आर्यन खान को बेल, कल होगी जमानत याचिका पर सुनवाई

Related News