पोस्टर में किरण बेदी को बनाया हिटलर

नई दिल्ली : सख्त मिजाज किरण बेदी पुडुचेरी की उप राज्यपाल हैं. उनके पुडुचेरी सरकार से पिछले लम्बे अर्से से संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं. अपनी इस नाराजगी को व्यक्त करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किरण बेदी को यहां लगे कुछ पोस्टर्स में जर्मन तानाशाह और मां काली के रूप में दिखाया है. पोस्टर सामने आने के बाद खुद किरण बेदी ने भी इन्हे अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

बता दें कि एक पोस्‍टर में किरण बेदी हिटलर जैसी मूंछ और टोपी पहनी नजर आ रही है, जबकि दूसरे पोस्टर में उन्‍हें महाकाली के रूप में दिखाया गया है. किरण बेदी के मुताबिक ऐसे पोस्टरों की सीरीज तैयार की गई है.

उल्लेखनीय है कि किरण बेदी के पुडुचेरी सरकार के साथ चल रहे विवाद के कारण गत माह पुडुचेरी विधानसभा ने उपराज्यपाल किरण बेदी के काम करने के तरीकों पर अंकुश लगाने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी की अगुआई वाली निर्वाचित सरकार को व्यापक अधिकार दिए जाने पर जोर दिया गया है.बता दें कि पारित प्रस्ताव में उपराज्यपाल के अधिकारों में कटौती की मांग की गई है. स्मरण रहे कि केंद्र शासित प्रदेशों में उपराज्यपाल अधिकार संपन्न रहते है.

 

Related News