हिट एंड रन केस : सलमान खान को 5 साल की जेल - मिली 3 घंटे में बेल

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के ऊपर चल रहे हिट एंड रन केस में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई है. न्यायधीश ने बॉलीवुड के इस दबंग अभिनेता को गैरइरादतन हत्या का दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है है, और सलमान खान को आर्थर रोड जेल भेजने के आदेश दिए है. इससे पहले न्यायधीश ने सलमान को कहा था की आपको 10 साल तक की सजा हो सकती है. आप अपनी दलील रख सकते है. इसपर सलमान के वकील ने 3 साल से कम की सजा की मांग की थी. वही सरकारी वकील ने 10 साल की सजा की मांग की थी.

आपको बतादे की सलमान के वकील ने बीइंग ह्यूमन और सलमान के अन्य सोशल वर्क का हवाला देते हुए उन्हें कम सजा की मांग की थी. वही मुंबई पुलिस और सरकारी वकील चाहते थे की उन्हें 10 साल की सजा तो हो. आपको बतादे की सलमान हिट एंड रन मामले में पिछले 13 वर्षो से अदालती कार्रवाई का सामना कर रहे हैं. 28 सितंबर 2002 को बांद्रा में सलमान खान ने एक एसयूवी कार से फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया था. इस घटना में एक की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हो गए थे.

सलमान को मिली बेल, हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

आज ही सेशंस कोर्ट द्वारा सलमान को 5 साल की सजा सुनाए जाने के फैसले के बाद उनके परिवार ने मुंबई हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है। अब मामले की सुनवाई 8 मई को होगी। मुंबई उच्च न्यायालय के इस निर्णय के बाद फिल्म स्टार सलमान को राहत मिली है। उच्च न्यायालय में आज दोपहर करीब 3.30 बजे उनके परिजन द्वारा सेशंस कोर्ट के फैसले को लेकर जमानत याचिका दी गई थी जिसे लेकर शाम 4.30 बजे उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों ने सुनवाई की और सलमान को दो दिन की अंतरिम जमानत दे दी। न्यायालय ने अभिनेता सलमान खान को अंतरिम जमानत देते हुए कहा कि मामले की सुनवाई 8 मई को की जाएगी। इसके लिए सलमान खान की ओर से सेशंस कोर्ट के निर्णय की काॅपी हाईकोर्ट को प्रस्तुत करनी होगी

न्यायधीश ने सलमान से कहा आप कार चला रहे थे आप है दोषी

मुंबई की एक सत्र अदालत ने बुधवार को 2002 के 'हिट एंड रन' मामले में अभिनेता सलमान खान को दोषी पाया. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी.डब्ल्यू. देशपांडे ने फैसला सुनाते हुए कहा, "आप कार चला रहे थे. उन्होंने कहा कि सलमान ने शराब पी रखी थी और बिना लाइसेंस कार चला रहे थे. न्यायाधीश ने कहा कि सलमान के खिलाफ लगे सभी आरोप साबित हुए हैं. 28 सितंबर, 2002 को सलमान की टोयोटा लैंड क्रूजर ने बांद्रा पश्चिम में सड़क किनारे स्थित बेकरी को टक्कर मार दी थी. यह बेकरी गैलेक्सी अपार्टमेंट्स से नजदीक थी, जिसमें सलमान खान का घर है। इस घटना में बेकरी के बाहर सो रहे चार लोग घायल हो गए थे. चार घायलों में एक की मौत हो गई थी.

सुनवाई से पहले सलमान से मिलने पहुंचे थे बॉलीवुड सेलेब्रिटीस

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान से जुड़े 2002 के 'हिट एंड रन' मामले में आज अदालत अपना फैसला सुना चुकी है. और इस केस में सलमान पर सारे आरोप साबित हो गए है. लेकिन इससे पहले मंगलवार रात फिल्म जगत में सलमान के दोस्त गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित सलमान के घर उनसे मिलने पहुंचे थे. अभिनेता शाहरुख खान, फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला, निर्देशक डेविड धवन, सलमान की बहन अर्पिता और बहनोई आयुष सहित बॉलीवुड की कई हस्तियों को मंगलवार रात सलमान के घर देखा गया था. सलमान कश्मीर में 'बजरंगी भाईजान' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और वह सोमवार को घर वापस आए हैं. मुंबई की सत्र अदालत 13 साल पुराने 'हिट एंड रन' मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी. 2002 की इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

सलमान की माँ सलमान के दोषी होने की खबर सुनकर बीमार हो गई है. वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में कई उतार-चढ़ाव के बाद सुपरस्टार सलमान खान पर फैसला बुधवार को आने वाला है। सलमान पर 200 करोड़ रुपये दांव पर लगे हैं। यदि उन्हें दोषी नहीं ठहराया गया तो यह उनकी धमाकेदार वापसी होगी। लेकिन यदि सत्र अदालत ने उन्हें अपराधी घोषित कर दिया तो भी सलमान पर 200 करोड़ रुपये दांव पर लगने के बावजूद फिल्म उद्योग जगत अधिक चिंतित नहीं होगा, क्योंकि इसका श्रेय भारत में कानूनी प्रक्रियाओं के धीमे कामकाज को जाता है।

Related News