लव जिहाद के चलते UP में मुस्लिम शख्स की हत्या

बुलंदशहर : यूपी में योगी सरकार द्वारा लगातार अपराधों पर नकेल कसने के प्रयासों के बावजूद भी प्रदेश में वारदाते कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में बाराबंकी जिले के सही गांव में एक 55 वर्षीय मुस्लिम शख्स की अज्ञात लोगो ने हत्या कर दी. मृतक परिजनों का आरोप है कि हत्या हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े लोगो ने की है.

जानकारी के मुताबिक मृतक मुस्लिम शख्स का नाम 55 वर्षीय गुलाम अहमद है. बताया जा रहा है हत्या की इस वारदात से पहले एक हिंदू लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया था कि गांव का एक मुस्लिम लड़का, उनकी लड़की को भगा ले गया है. हत्या की घटना के बाद अहमद के परिजनों ने आरोप लगाया कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पीट-पीटकर अहमद की हत्या की है.

सूत्रों के मुताबिक गुलाम अहमद के पड़ोस में रहने वाला एक मुस्लिम युवक हिंदू लड़की के साथ भाग गया था. इसके बाद से ही लड़की पक्ष के लोग लगातार मुस्लिम परिवारों पर लड़की को बरामद करने का दबाव बना रहे थे. वही घटना के बाद मृतक गुलाम अहमद के परिवार और उनके पडोसी अब इस गांव में नहीं रहना चाहते. उनका कहना है कि उनकी जान को खतरा है.

वही पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस वारदात को करीब 8 लोगो ने अंजाम दिया जिसमे से 3 को हिरासत में ले लिया गया. आपको बता दे कि यूपी में साल 2002 में योगी आदित्यनाथ ने सांस्कृतिक संगठन बताकर हिन्दू युवा वाहिनी का गठन किया था. इस संगठन से आदित्यनाथ को राजनैतिक फायदा भी मिला.

Related News