अमेरिका में निर्माधीन मंदिर के साइन बोर्ड पर गोलियां दागी

ह्यूस्टन : अमेरिका के उत्तर कैरोलीना प्रांत में हुई एक घटना से भारतीय समुदाय स्तब्ध हो गया है. अमेरिका के उत्तर कैरोलीना प्रांत में एक निर्माणाधीन मंदिर के साइनबोर्ड पर गोलियां चलाई गईं. गोलिया चलाने की वजह से उसमें 60 से अधिक छेद हो गए. प्रशासन ने इस मामले में जांच पड़ताल के आदेश जारी कर दिए है.

एक रिपोर्ट के अनुसार यह घटना चार जुलाई के दोपहर से लेकर पिछले शनिवार को दोपहर एक बजे के बीच हुई. यह रिपोर्ट फोर्सिथ काउंटी के शेरिफ ऑफिस ने दी थी. इस रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शेरिफ कार्यालय प्रस्तावित मंदिर के साइनबोर्ड पर शॉटगन से गोलियां चलाए जाने की घटना की जांच पड़ताल की जा रही है. साइनबोर्ड में गोलिया चलने की वजह से 60 से अधिक छेद हो गए थे. विंसटन सलेम जर्नल के मुताबिक, शेरिफ ऑफिस में उपप्रमुख ब्राड स्टैनली ने बताया कि एक अधिकारी को साइनबोर्ड के पास कारतूस के खोल मिले जो बंदूक से दागी गई गोलियों के समान है. 

स्टैनली के मुताबिक़, साइनबोर्ड को 200 डॉलर का की हानि हुई. जांचकर्ताओं को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है और ना ही कोई संदेह के घेरे में है. उत्तर कैरोलीना का ओम हिंदू संगठन क्लेम्मेंस में 3600 वर्ग फीट मंदिर निर्माण की योजना पर कार्यरत है और उसने वहां 7.6 एकड जमीन खरीदी है. 

ओम हिंदू ने शुक्रवार को एक बयान में बताया, 'हम बतौर अमेरिकी लोग घृणा से विरोध कर रहे है और सहिष्णुता, सम्मान एवं समावेश के संवर्धन के लिए पूरी तरह से समर्पित है.

Related News