ऐतिहासिक स्वर्ण पदक विजेता हिमा दास के कोच पर यौन शोषण का आरोप

असम : भारत आईएएएफ की ट्रैक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली असम की स्टार एथलीट हिमा दास के कोच पर यौन शोषण का आरोप लगा है. यही नहीं बल्कि पीड़िता ने एथलीट हिमा दास के कोच निपोन दास पर दुष्कर्म के बाद धमकी देने का आरोप भी लगाया है वही निपोन दास ने इस सभी आरोपों को झूठा बताया हैं.

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि निपोन दास इस एथलीट को इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रेनिंग देते थे. एथलीट का आरोप है कि कोच ने इस साल मई में उसके साथ दुष्कर्म किया था. इसके अलावा पीड़िता के बयान के मुताबिक़ अगर उसने किसी को बताने की कोशिश की तो वह उसे जान से मारने की धमकी देता था.

यूपी में बारिश से मरने वालो की संख्या 65 तक पहुंची

हालांकि अभी तक इस पूरे मामले की जाँच होना बाकी है वही निपोन दास का कहना है कि उन्हें जबरदस्त रेप के आरोप में फसाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि एथलीट उन पर टीम में सिलेक्शन के लिए दबाव बनाती थी और वे ऐसा नहीं कर सकते थे इसलिए एथलीट ने उन पर झूठी और मनगढ़ंत शिकायत दायर कर दी. बता दें कि गोल्ड मेडल अपने नाम करने वाली हिमा दास 400 मीटर फाइनल में खिताब के साथ आईएएएफ विश्व अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला है.

खबरें और भी..

Related News