नेपाल में हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सवार यात्री लापता

Sep 08 2018 04:46 PM

काठमांडू : नेपाल में आज सात लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर अचानक दुर्घटना ग्रस्त हो गया. दुर्घटना के वक्त मौजूद लोगों ने बताया कि एल्टीट्यूड एयर का हेलीकॉप्टर सुबह से ही लापता था. जिसके बाद वह धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल में क्रेश हो गया. बताया जा रहा है कि सुबह तक़रीबन आठ बजकर 10 मिनट पर  हेलीकॉप्टर का काठमांडू टावर से संपर्क टूट गया था.

साल के 365 दिन इस स्कूल में होती है पढाई

इस हादसे के बाद नेपाल के एक अखबार के मुताबिक एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीमा नुरू शेरपा ने मामले कि जानकारी देते हुए बताया कि नुवाकोट जिले के दूर दराज के  इलाके में हेलीकॉप्टर का मलबा स्थानीय लोगों ने देखा है. जानकारी के मुताबिक इस  हेलीकॉप्टर में हादसे के वक्त पायलट वरिष्ठ कैप्टन निश्छल के सी के साथ साथ छह जापानी यात्री भी सवार थे.

जैक मा : जन्मदिन पर अपनी ही कंपनी से रिटायरमेंट लेगा चीन का यह सबसे अमीर व्यक्ति, यह है वजह

गौरतलब है कि हादसे के वक्त से इस विमान में मौजूद सभी यात्री लापता है उनकी तलाश की जा रही है. मामले मे अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों की स्थिति के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है. इस हादसे के बाद नीमा नुरू शेरपा ने कहा कि राहत कार्य के लिए  घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि दुर्घटनास्थल पर एक निजी हेलीकॉप्टर को भेज दिया गया है.

खबरे और भी....

म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों की मुश्किलें बढ़ी, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का भी आदेश किया खारिज

वर्षों से प्रताड़ित हो रहे हैं हिंदू, अब एकजुट होना होगा : मोहन भगवत

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

Related News