ब्रिगेडियर लिड्डर के निधन के बाद अचानक बढ़ी बेटी की किताब की मांग, 4 दिन में हुई 'आउट ऑफ स्टाक'

हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर (Brigadier Lidder) की बेटी आशना लिड्डर की बेटी की लिखी पुस्तक की अचानक से बहुत मांग बढ़ गई। 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हुई दुर्घटना में ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर के देहांत के पश्चात् उनकी 17 वर्षीय बेटी की लिखी पुस्तक तेजी से बिक रही है। बीते 4 दिन में ये पुस्तक इतनी बिकी कि आउट ऑफ स्टाक हो गई। 

वही इस त्रासदी के वक़्त में ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर की 17 साल की बेटी आशना लिड्डर द्वारा दिखाए गए दीराज एवं दृढ़ संकल्प ने कई व्यक्तियों की आंखें नम कर दी हैं। संयोग से उनकी लिखी पुस्तक, "इन सर्च ऑफ ए टाइटल", की बीते कुछ दिन में मांग बहुत बढ़ गई है। इस पुस्तक में एक किशोरी के अनुभवों, उसके चिंतन तथा सीखने की यात्रा का वर्णन है। ये पुस्तक अब दुकानों में मिल नहीं रही है। 

वही आशना के प्रकाशक पब्लिशिंग क्रिएटिव क्रोज ने बताया कि अचानक से उनकी पुस्तकों की मांग बहुत बढ़ गई है। अब हम इसकी और कॉपियां प्रकाशित कर रहे हैं। 250 कॉपियां तो पहले ही बिक चुकी हैं। कई तरफ से लोग इस पुस्तक के लिए आ रहे हैं और हमने प्रकाशन का काम आरम्भ कर दिया है। बता दे कि ये परिवार इस समय कैमरे से दूर एकांत में शोक मना रहा है। परिवार के एक दोस्त ने कहा कि ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिद्दर की वाईफ गीतिका अपनी बेटी से बोलती रहती है, "मुझे देखो, क्या मैं रो रही हूं? गीतिका आशना से बोलती हैं कि आपको अपने पिता की भाँति मजबूत होना चाहिए। 

मौजूदा वित्त वर्ष में रेलवे ने की बम्पर कमाई, आमदनी में हुआ 49 फीसद इजाफा

सिपाही की कार से टकराकर हुई युवक की मौत

भारतीय मूल की महिला धोखाधड़ी के आरोप में सिंगापुर में कैद

Related News