हेगड़े ने राहुल को बताया खोटा हिंदुत्ववादी

कर्नाटक में जैसे -जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं.वैसे -वैसे राजनीतिक बयानबाजी बढ़ती जा रही है.कांग्रेस और बीजेपी के बीच बयानों के तीर चलने लगे हैं .इस जंग में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े भी कूद पड़े हैं.उन्होंने कांग्रेस के हिंदुत्व फार्मूले पर वार करते हुए राहुल गाँधी के मंदिर दर्शन को मनोरंजन का दर्जा देकर उन्हें खोटा हिंदुत्व करार दिया है.

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने संघ को हिंदुओं की उत्पत्ति के बारे में समझाने में 60 से 70 साल लग गए.हिंदुत्व एक संस्कृति है, जिसे निरंतर अभ्यास के बाद ही इसे समझा जा सकता है.राहुल गांधी और सिद्धारमैया को तो अब यह समझा आ गया होगा. यही नहीं उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोगों को मनोरंजन पसंद है. राहुल गांधी का मंदिर दर्शन के लिए जाना भी यहां के लोगों के लिए मनोरंजन की तरह ही है.सिर्फ हिंदू कह देने से आप हिंदू नहीं हो जाते हैं. यदि आप ऐसा करते हैं आप खोटे हिंदुत्वादी हैं.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों राहुल गांधी चार दिनों के कर्नाटक दौरे पर थे. तब उन्होंने यहां चुनावी रैलियों के अलावा मंदिर,मठ के  दर्शन  और दरगाह पर भी सिर झुकाया था. उनके इस दौरे के बाद से कर्नाटक की राजनीति में हिंदुत्व शब्द की गूंज ज्यादा ही बढ़ गई थी. भाजपा की नज़र में राहुल का मंदिर दर्शन पाखंड है .

यह भी देखें

येदियुरप्पा का ट्वीट- राहुल ने मंदिर जाने से पहले चिकन' खाया

राहुल का सीधा वार कहा 'जीएसटी मोदी ने नहीं संघ ने लागु करवाया '

 

Related News