शिवपुरी में हुई भारी बारिश, शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में 1 सितंबर को घोषित किया गया अवकाश

शिवपुरी। शहर में बुधवार की शाम हुई जोरदार बारिश से तमाम इलाके जलमग्न हो गए हैं। शहर में हालात बिगड़े दिखाई दिए, शहर के नालों में आये उफान के चलते कई कालोनियो का आबागमन बंद हो गया, बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। कई कॉलोनी के घरों में पानी भर गया है।

कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के निर्देश पर एसडीएम रूपेश उपाध्याय एबं तहसीलदार, नगरपालिका एचओ सहित तमाम अमला जल भराव बाले क्षेत्रों का जायज ले रहे हैं। ऋषिश्वर कॉलोनी, दीनदयाल नगर के कुछ घरों को खली कराया गया है।

महाबीर नगर, शंकर कॉलोनी, कमालगंज गज, ठण्डी सड़क सहित नालों से लगे रिहायसी क्षेत्रो में हालात अभी भी सामान्य होते दिखाई नहीं दे रहे हैं। गौरतलब है की नगर पालिका ने हाल ही में नालों पर अतिक्रमण को हटाने के बाद मलबे को नालों से बाहर नही निकाला था जिसके चलते आज शाम 2 घण्टे की मूसलाधार बारिश में ही शहर के नालों में उफान देखा गया।

जिला प्रशासन का एलान शहर में भारी बारिश को देखते हुए 1 सितंबर को शिवपुरी शहर के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है । इस अवकाश के दौरान जहां छात्र-छात्राएं स्कूल नहीं जाएंगे तो वहीं दूसरी और विद्यालयों के शिक्षकों के लिए यह अवकाश मान्य नहीं होगा । जिला प्रशासन की ओर से सूचना दी गई है कि शहर में गुरुवार के दिन भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

Related News