पुराने खम्मम जिले में भारी बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

खम्मम: पूर्ववर्ती खम्मम जिले में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है.खम्मम जिले के इक्कीस मंडलों में अधिक बारिश होने की जानकारी अधिकारियों को दी. जिले के करीब 18 मंडलों में 6 से 12 सेंटीमीटर बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि येरुपालम मंडल में सबसे ज्यादा बारिश 107 एमएम दर्ज की गई। अधिकारियों को बताया कि भद्राद्री कोठागुडेम में 14 मंडलों में अधिक बारिश हुई और तीन मंडलों में सामान्य बारिश हुई।

कल्लुरु में सड़क पर बाढ़ का पानी घुस गया, कल्लूरु से सथुपल्ली और खम्मम तक परिवहन बाधित हो गया। पुलिस आयुक्त विष्णु एस वारियर, एसीपी वेंकटेश ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। बारिश के कारण किन्नरसानी और तालीपेरु जलाशयों में अच्छी आवक हो रही है। अधिकारियों ने 13,145 क्यूसेक अतिरिक्त पानी के निर्वहन के लिए चेरला के पास तालीपेरु मध्यम सिंचाई परियोजना के दो फीट ऊंचाई के ग्यारह फाटकों को उठा लिया है। किन्नरसानी परियोजना में 407 फीट पानी मिला है।

इस बीच भद्राचलम में गोदावरी नदी में जल स्तर धीरे-धीरे नदी के जलग्रहण क्षेत्र और उसकी सहायक नदियों में हो रही बारिश के साथ बढ़ रहा है। अधिकारियों ने बताया कि शाम छह बजे जलस्तर 16 फुट दर्ज किया गया। खम्मम और कोठागुडेम के जिला कलेक्टर वीपी गौतम डी अनुदीप ने मंडल स्तर के अधिकारियों को अलर्ट कर स्थिति पर नजर रखने को कहा है। स्थिति से निपटने के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। उन्होंने सभी मंडल अधिकारियों और बारिश की स्थिति पर टेलीकांफ्रेंस भी की।

अमेजन-फ्लिपकार्ट के खिलाफ नहीं रुकेगी जांच, कर्नाटक हाई कोर्ट ने ठुकराई याचिका

भारत के साथ जारी बॉर्डर विवाद के बीच अरुणाचल प्रदेश से सटे गाँव में पहुंचे शी जिनपिंग

कर्नाटक एचसी ने यूपी पुलिस के नोटिस को किया रद्द, जानिए क्यों

Related News