भारी बारिश के कारण चारधाम यात्रा पुनः स्थगित

नई दिल्ली: भारत में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और नार्थ-ईस्ट के पहाड़ी क्षेत्रो में जमकर हो रही बारिश ने कई जगहों पर परेशानियां पैदा कर दीं। इस भारी बारिश के चलते उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को एक बार फिर रोकनी पड़ी। केदारनाथ यात्रा के रास्ते में चिरवासा में भारी बारिश के कारण रोड ब्लॉक होने से कई यात्री फंस गए। रेस्क्यू टीमों ने करीब 356 यात्रियों को सुरक्षित निकालकर गौरीकुंड तक पहुंचाया है। तथा भयंकर बारिश से वहा बचाव टीम को बहुत सी परेशानियों का सामना करना  पड़ा हिमाचल में सबसे ज्यादा बारिश मंडी में हुई है। 

मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तथा इसके लिए सेना को भी अलर्ट रहने की सलाह दी गई है । ॠषिकेश में रविवार देर शाम से रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। उत्तराखंड के पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के चलते कई जगहों पर लैंडस्लाइड भी हुआ है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है। 

जिसके चलते राज्य सरकार ने पौढ़ी गढ़वाल, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर समेत कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है। तथा लोगो को भी सावधानी बरतने का निर्देश दिया है. भारी बारिश के मद्देनजर वहा की सरकार भी पूरी तरह से सतर्क हो गई है।

Related News